--Advertisement--

नगर व अंचल में लगात

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:00 AM IST
नगर व अंचल में लगात


नगर व अंचल में लगातार हो रही बारिश से हर जगह पानी-पानी हो गया है। खेत-खलियान के साथ साथ स्कूल पोस्टआॅफिस परिसर अस्पताल लैब तो वहीं अस्पताल कालोनी के घरों में दो-दो फीट पानी भर गया है। पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर पूरे अंचल में हो रही बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। नगर एक मात्र सामुदायिक स्वास्थ भवन परिसर और अस्पताल कालोनी सहित लैब में दो फीट से अधिक पानी भर जाने से कालोनी में रहने वाले कर्मचारियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

लोगों ने रात भर जाग कर काटी तो वहीं घरों के सामान को पानी में तैरते देख सुरक्षित स्थान पर रखने की मशक्कत करते रहे। सुबह दो-दो पंप लगाकर बीएमओ द्वारा पानी खाली कराया गया। जबकि लैब के अंदर भी पानी भर जाने से मरीजों की जांच नहीं हो सकी। परिसर में पानी भरने से मरीजों को अस्पताल जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीमार आदमी को दो फीट भरे गंदे पानी को पार कर अपना उपचार कराने जाना पड़ा। ज्ञात हो की रायपुर बलौदा बाजार मुख्य मार्ग दो से तीन फीट ऊंचा बन जाने के कारण अस्पताल और कालोनी में बारिश का पानी भर जाता है।

अस्पताल के कुआं में भर जाने से दूषित हुआ पानी

परिसर में स्थित कुआं में बारिश का गंदा पानी भर जाने से कुआं का पानी इतना दूषित हो गया है की अब वो प्रयोग के योग्य नहीं है। जिसे पीने योग्य बनाने के लिए कुआं में महज ब्लीचिंग पाउडर डाला जा रहा है।

पलारी. सामुदायिक स्वास्थ भवन परिसर और अस्पताल कालोनी सहित लैब में पानी भर जाने से लोगों को हुई परेशानी

अस्पताल परिसर, लैब व घरों में 2-3 फीट भरा बारिश का पानी, जागकर काटी रात

ठेकेदारों ने नहीं सुनी बात

जिस समय रायपुर बलौदा बाजार मुख्य मार्ग का निर्माण चल रहा था तो सड़क की ऊंचाई देख सड़क किनारे वाले रहवासी और सरकारी दफ्तरों के प्रभारियों ने पानी निकासी की व्यवस्था ठीक कराने की मांग की थी, मगर ठेकेदारों ने मनमानी कर किसी की बात नहीं सुनी। अपनी सुविधा से सड़क बना दी।

लेवल बढ़ाने की थी मांग

इस संबंध में बीएमओ डॉ एफआर निराला का कहना है कि जब रायपुर बलौदा बाजार मुख्य मार्ग का निर्माण हो रहा था तभी अस्पताल कालोनी और परिसर को सड़क से ऊंचा करने और पानी की उचित निकासी की मांग की थी, मगर अब तक कुछ नहीं हुआ तो बरसात का पानी भर जाने से बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है।

X
नगर व अंचल में लगात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..