--Advertisement--

दहेज के लिए विवश किया, पति को जेल

थाना अंतर्गत ग्राम छड़िया निवासी राजेश्वरी डहरिया (29) पति घनश्याम डहरिया ने 9 जुलाई को अपने शरीर पर मिट्टी तेल डाल कर...

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2018, 03:00 AM IST
थाना अंतर्गत ग्राम छड़िया निवासी राजेश्वरी डहरिया (29) पति घनश्याम डहरिया ने 9 जुलाई को अपने शरीर पर मिट्टी तेल डाल कर आग लगा ली थी। इलाज के दौरान मेकाहारा रायपुर में 12 जुलाई को मौत हो गई। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी।

जांच में मृतका के पिता बलितराम चतुर्वेदी, मां भगवतीन बाई और जीजा होरीलाल घृतलहरे ने बताया कि मृतका का पति ससुराल में दहेज के नाम पर प्रताड़ित करता था तथा चरित्र पर संदेह करता था। इलाज के दौरान कार्यपालिक दंडाधिकारी द्वारा मृतका का मृत्यु पूर्व बयान लिया गया था, जिसमें मृतका ने पति द्वारा चरित्र पर संदेह कर गाली-गलौच कर घर से निकलने और तलाक की बात से परेशान होकर आत्महत्या करना बताया था। थाना प्रभारी केके कुशवाहा ने इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

दैहिक शोषण करने वाला भेजा गया जेल

पलारी| थाने में खरोरा थानांतर्गत ग्राम मांठ की प्रार्थिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि ग्राम संडी निवासी मधुसूदन यादव (29) द्वारा शादी का प्रलोभन देकर लगातार दो वर्षों तक शारीरिक शोषण किया। पीड़िता ने गर्भ ठहरने पर बहला कर जबरदस्ती गर्भपात कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना प्रभारी केके कुशवाहा ने बताया कि टीम गठित कर आरोपी की तलाश कर गिरफ्तार किया गया, फिर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है। पुलिस को पीड़िता ने बताया कि 2016 में जब वह रायपुर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी, उसी दौरान उसकी पहचान आरोपी मधुसूदन से हुई। कुछ दिनों बाद प्रेम हो गया। तब आरोपी शादी का प्रलोभन देकर अपने घर लाकर कई बार शारीरिक संबंध बनाया। गर्भवती होने पर जबरदस्ती गर्भपात की दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया था।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..