Hindi News »Chhatisgarh »Palari» शहीद युगल को श्रद्धांजलि देकर परिजन, दोस्त और नगरवासी रो पड़े

शहीद युगल को श्रद्धांजलि देकर परिजन, दोस्त और नगरवासी रो पड़े

नगर के वीर सपूत शहीद युगल किशोर वर्मा की पहली पुण्यतिथि पर रविवार को स्थानीय नागरिक मंच ने शहादत दिवस पर नगर भवन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 03:06 AM IST

शहीद युगल को श्रद्धांजलि देकर परिजन, दोस्त और नगरवासी रो पड़े
नगर के वीर सपूत शहीद युगल किशोर वर्मा की पहली पुण्यतिथि पर रविवार को स्थानीय नागरिक मंच ने शहादत दिवस पर नगर भवन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। इसमें नगर के गणमान्य नागरिक और शहीद का पूरा परिवार, दोस्त शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत शहीद के छायाचित्र पर दीप जला कर किया गया।

इस दौरान शहीद की वीरगाथा को वीडियो के माध्यम से दिखाया गया और कॉलेज के बच्चों ने शहीद पर देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया, जिसे देख पूरा मंच भावुक हो उठा। शहीद की प|ी माधुरी, मां यशोदा, पिता शिव, बहन रानी, भाई गोविंद और चाचा वेद रो पड़े। परिवार ने अपने शहीद बेटे को श्रद्धांजलि दी तो नगर सहित दोस्त भी वीर सपूत को याद रो पड़े। इस दौरान शहीद के परिजनों और मित्रों का शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।

शहीद के दोस्तों अजित वोगरे ने अनुभव बांटते हुए कहा कि युगल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। दुनिया में कभी कोई दूसरा युगल पैदा नहीं हो सकता, वे सिर्फ देश सेवा के लिए ही जन्म लिए थे। जो शेर थे और शेर की तरह ही जिए। उनकी शहादत दिवस कार्यक्रम में उनकी श्रद्धांजलि में आना हम लोगों के लिए गर्व की बात है। युगल के जूनियर रुद्र देव चंद्राकर ने बताया कि वे बाल सखा थे। उनके जीवन का सिर्फ एक ही मकसद रहा देश प्रेम के लिए जीना और इसी उद्देश्य से उन्होंने पुलिस की नौकरी की थी। उनका जज्बा इतना था कि मौत से कभी नहीं डरे, हमेशा अपनी टीम का नेतृत्व किया। 6 अगस्त 2017 को भी राजनांदगांव के गातापार थाना के भावे क्षेत्र में नक्सलियों से 58वीं बार मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष गौरी शंकर अग्रवाल, बीएमओ डॉ. एफआर निराला, नगर पंचायत अध्यक्ष घसीन वर्मा, प्रकाश चंद्रवंशी, ब्रिज मोहन साहू, हितेंद्र ठाकुर, गोपी साहू, मनीष चंद्राकर, रोहित साहू, उमाशंकर कश्यप, रज्जू खान, नंद वर्मा, सेवक वर्मा, धीरज मिश्रा, गणेश जायसवाल, झड़ी राम, माधव यादव, बाबू खान, यमलोक साहू, महेश ढीढी, फत्ते सेन, ओमप्रकाश वर्मा, हेमंत वर्मा, पिंटू, सय्याद, शेलेंद्र, रजक, मंजू यादव, रश्मि, तारा देवी साहू, नंदनी वर्मा, सीमा वर्मा, प्रमोद गुरुपंच, नितिन अग्रवाल मौजूद रहे।

नगर भवन में नागरिक मंच ने मनाई शहीद की पहली पुण्यतिथि, वीरगाथा का वीडियो दिखाया, बच्चों ने देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया

नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद युगल को श्रद्धांजलि देते परिजन और नगरवासी।

जिंदादिल इंसान थे वीर सपूत

सहपाठी भावेश गौतम ने कहा कि शहीद जिंदादिल इंसान के साथ ही सहज सरल व्यक्ति थे। सभा को योगेश चंद्राकर, मठाधीश डॉ. महंत राम सुंदर दास, विपिन बिहारी वर्मा, अभिषेक मोहबे, टीआई केके कुशवाहा ने और उनके साथियों ने सं‍बोधित कर अनुभव साझा किए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Palari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×