• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Palari
  • कांजी हाउस पहुंचे अफसर, आज भी मिले सात शव, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
--Advertisement--

कांजी हाउस पहुंचे अफसर, आज भी मिले सात शव, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

पलारी| ब्लॉक के ग्राम रोहांसी में शुक्रवार को 18 मवेशियों की मौत के बाद जागे ने प्रशासन ने आनन-फानन में शनिवार को सभी...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 03:20 AM IST
कांजी हाउस पहुंचे अफसर, आज भी मिले सात शव, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
पलारी| ब्लॉक के ग्राम रोहांसी में शुक्रवार को 18 मवेशियों की मौत के बाद जागे ने प्रशासन ने आनन-फानन में शनिवार को सभी मवेशियों को कांजी हाउस से बाहर निकाला। इस दौरान सात और मवेशी बंद पड़े मिले। सभी मवेशियोंे को दफनाया गया। बीमारी न फैले, इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने गांव का जायजा लेकर कांजी हाउस और आसपास चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर बदबू भगाने की कोशिश की। साथ ही कांजी हाउस की भी सफाई कराई। इस संबंध में सीईओ डॉ. एसकेएस परमार ने कहा कि पूरी घटना की जानकारी उच्च अधिकारी को भेज दी गई है। जैसे वहां से निर्देश होगा, आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घने आबादी स्थित कांजी हाउस में 18 जानवर मरने से पूरी बस्ती में बदबू फैलने से लोगों का सांस लेना दूभर हो गया था। इसके कारण कई लोगों को शुक्रवार को उलटी भी हुई, जिसके बाद लोगों ने दवाई खाकर तबियत ठीक की। छोटी सी जगह में 400 से अधिक जानवरों को ठूस देने और चारा पानी की व्यवस्था नहीं करने से 18 पशु मर गए थे।

इस मामले में ग्रामीण पंचायत को दोषी मान रहे हैं, जबकि जनपद सीईओ डॉ. एसकेएस परमार पूरे घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को लिखित में देकर आगामी निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। शनिवार की सुबह बीएमओ डॉ. एफआर निराला टीम के साथ रोहांसी का दौरा किए। प्रभावित जगह जाकर वहां की गंदगी और बदबू को दूर करने के उपाय किए।

बीएमओ ने बताया कि कांजी हाउस की गंदगी को हटाकर चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया, जिससे वहां दुर्गंध कम हुई है। एहतियात के तौर पर सभी जगह नजर रखे हैं ताकि कुछ न हो।

कांजी हाउस में चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाते अफसर।

X
कांजी हाउस पहुंचे अफसर, आज भी मिले सात शव, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..