Hindi News »Chhatisgarh »PANDARIYA» संविलियन कर गुरु की गरिमा को बनाए रखें

संविलियन कर गुरु की गरिमा को बनाए रखें

शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के प्रांतीय आह्वान पर विधानसभा क्षेत्र पंडरिया में शनिवार को संविलियन संकल्प...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 27, 2018, 02:55 AM IST

शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के प्रांतीय आह्वान पर विधानसभा क्षेत्र पंडरिया में शनिवार को संविलियन संकल्प सभा हुई। जिसमें शिक्षाकर्मियो ने अपनी समस्याओं का स्थाई समाधान निकालने के लिए संकल्प लिया। उन्होंने संविलियन के लिए तन-मन-धन से समर्पित रहने का ऐलान किया है।

शिक्षक मोर्चा के ब्लाक संचालक मोहन राजपूत व बलदाऊ चंद्राकर ने कहा कि शिक्षाकर्मी लंबे समय से संविलियन की लड़ाई लड़ रहे हैं व अपना अधिकार लेकर ही रहेंगे। संविलयन हमारा अधिकार है। जब तक संविलियन नहीं मिलता, तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

सभा में अधिवक्ता, पत्रकार, व्यापारी संघ के प्रमुख भी विशेष रूप से मौजूद रहे। व्यापारी संघ के ब्लाक अध्यक्ष गुरुनाम सिंह छाबड़ा ने कहा कि शिक्षाकर्मियों को अविलम्ब संविलियन कर गुरु की गरिमा को बनाए रखना चाहिए। श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के ब्लाॅक अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने कहा कि संविलियन शिक्षाकर्मियों का अधिकार है। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ठाकुर व सचिव नवलकिशोर पांडेय ने भी विचार व्यक्त किया। इस दौरान बड़ी संख्या में शिक्षाकर्मी उपस्थित थे।

उचित प्रयाेग करने का संकल्प लिया

शिक्षाकर्मियों ने अखंड भारत को विश्वगुरु बनाने में अपने शिक्षकीय कार्य एवं दायित्वों का समुचित निर्वहन करते हुए प्रत्यक्ष योगदान देने, देश और राज्य में सुदृढ़ लोकतंत्र तथा उत्तरदायी सरकार की स्थापना के लिए, सपरिवार अपने मताधिकार का उचित प्रयोग करने और अपने मित्र, रिश्तेदार व आम जनसमुदाय को भी जागरूक करने का संकल्प लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From PANDARIYA

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×