• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • PANDARIYA
  • नारी में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ की शक्ति: विनय मिश्र
--Advertisement--

नारी में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ की शक्ति: विनय मिश्र

PANDARIYA News - महामाया चौक में आयोजित देवी भागवत में शुक्रवार को आचार्य विनय मिश्र ने कहा कि स्त्री में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ...

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 02:55 AM IST
नारी में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ की शक्ति: विनय मिश्र
महामाया चौक में आयोजित देवी भागवत में शुक्रवार को आचार्य विनय मिश्र ने कहा कि स्त्री में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ की शक्ति होती है। वह दृष्टि और स्पर्श से पुरुष के भाव को जान जाती है। यदि विपत्ति के समय प|ी अपने पति के साथ खड़ी हो जाए तो यमराज को भी हार माननी पड़ती है।

शर्मा परिवार द्वारा आयोजित देवीभागवत में आचार्य विनय ने तुलसी प्रसंग की कथा मेें प्राचीन काल से चली आ रही भारतीय नारी की महत्ता का बता रहे थे। उन्होंने बताया कि संसार में कोई भी पुरुष केवल पुरुषार्थ कर सकता है, पर संबल और प्रेरणा केवल स्त्री ही बन सकती है। सफलता में किसी न किसी महिला का हाथ होता है।

विनय मिश्र

देवी भागवत समस्याओं का आसान समाधान देती है

आचार्य विनय ने कहा कि देवी भागवत जीवन की छोटी और बड़ी समस्याओं का आसान समाधान देती है। जीवन शैली को सरल बना देती है इसीलिए हमारे परिवार, समाज और विश्व के लिए देवी भागवत कल्याणकारी है। देवी भागवत के कार्यक्रम में सियाराम साहू, अजीत चंद्रवंशी, अर्जुन तिवारी, महेश चंद्रवंशी, एसपी डां लाल उमेद सिंह, राधेश्याम गुप्ता, रितेश सिंह और बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

X
नारी में पुरुष से 6 गुना ज्यादा समझ की शक्ति: विनय मिश्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..