--Advertisement--

वरिष्ठ नागरिकों का गमछा भेंट कर सम्मान

भाजपा के केंद्रीय निर्देश पर रेस्ट हाउस में शुक्रवार को सीनियर सिटीजन का सम्मान एवं चर्चा का कार्यक्रम हुआ। इस...

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 03:05 AM IST
वरिष्ठ नागरिकों का गमछा भेंट कर सम्मान
भाजपा के केंद्रीय निर्देश पर रेस्ट हाउस में शुक्रवार को सीनियर सिटीजन का सम्मान एवं चर्चा का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान विधायक एवं संसदीय सचिव मोती राम चंद्रवंशी ने वरिष्ठ लोगों का सम्मान गमछा भेंट कर किया गया और उनके साथ भजन भी गाए। वरिष्ठ नागरिकों ने इसे सरकार का अच्छा कदम बताया। चर्चा में आए सुझावों पर अमल करने का अनुरोध भी सीनियर सिटीजन ने किया।

संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा देश के सभी वरिष्ठ लोगों से 1 जून को मिलने, सम्मान करने व सुझाव लेने को कहा गया है। पार्टी द्वारा 11 जून तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। श्री चंद्रवंशी ने कहा कि शासन वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी वर्गों के लिए संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि पहले गैस सिलेंडर के लिए सांसद की अनुशंसा लगती थी। किंतु आज उज्ज्वला योजना के अंतर्गत में सभी को निशुल्क सिलेंडर दिए जा रहे हैं।कनाडा में सीनियर सिटीजन को 50000 रुपए पेंशन और निशुल्क शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा है। इनसे वहां पैसा टैक्स से आता है। श्री मोदी के नेतृत्व में भारत देश भी इसी दिशा में आगे बढ़ रहा है।

सभी को टैक्स चोरी छोड़कर ईमानदारी से टैक्स जमा करना चाहिए। जिससे देश का समुचित विकास हो सके। उन्होंने शासन की कई योजनाओं की जानकारी भी दी और वरिष्ठ जनों से सुझाव भी मांगे।

पंडरिया. कार्यक्रम में सीनियर सिटीजन का सम्मान किया गया।

रूट परिवर्तन से नाराजगी

सीनियर सिटीजन से चर्चा के दौरान अधिवक्ता नवल किशोर पाण्डेय व राजकुमार ठाकुर एवं अन्य वरिष्ठ जनों ने रेल लाइन के संबंध में सुझाव दिए और विधायक श्री चंद्रवंशी से आग्रह किया कि क्षेत्र के लोग पिछले 50 वर्षों से रेलवे का सपना संजोये हुए हैं। पुराने सर्वे से जिले के सभी क्षेत्र के लोगों को बराबर लाभ मिलेगा। किंतु रूट परिवर्तन से वे नाराज हैं।

X
वरिष्ठ नागरिकों का गमछा भेंट कर सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..