• Home
  • Chhattisgarh News
  • PANDARIYA
  • अफसरों ने गांव में जाकर देखी समस्याएं और जल्द दूर करने का दिया आश्वासन
--Advertisement--

अफसरों ने गांव में जाकर देखी समस्याएं और जल्द दूर करने का दिया आश्वासन

ग्राम पंचायत चरखुरा कला के आश्रित ग्राम सरईपतेरा में समस्याओं का अंबार है। ग्रामवासी परेशान हैं। यहां नाली...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 03:10 AM IST
ग्राम पंचायत चरखुरा कला के आश्रित ग्राम सरईपतेरा में समस्याओं का अंबार है। ग्रामवासी परेशान हैं। यहां नाली निर्माण, स्कूल मैदान समतलीकरण सहित अनेक छोटी बड़ी समस्याओं को दैनिक भास्कर ने 12 जून के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। इसके बाद ग्रामवासियों की समस्याओं का जायजा लेने अधिकारी गांव पहुंचे और शीघ्र ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिलाया।

ग्राम सरई पतेरा पहुंचे पंडरिया एसडीएम अनिल सिदार, जनपद सीईओ आनंद तिवारी, एसडीओ आरईएस ठाकरे, नायब तहसीलदार विनोद बंजारे व सांसद प्रतिनिधि क्रांति गुप्ता मंगलवार को पूरे गांव का भ्रमण किया और समस्याएं देखी। ग्रामीणों ने अधिकारियों को गांव की समस्याएं गिनाई। वहीं सरपंच व सचिव पर गांव की उपेक्षा व भेदभाव करने का आरोप भी लगाया। ग्रामीणों ने विकास कार्य नहीं होने से होने वाली परेशानी के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। अधिकारियों ने स्कूल मैदान का समतलीकरण, गांव में नाली निर्माण सहित अन्य समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन भी दिया।

नाली निर्माण की सहमति: सांसद प्रतिनिधि क्रांति गुप्ता ने सांसद व विधायक से फोन पर गांव की समस्याएं बताई। तब जनप्रतिनिधि द्वय ने नाली निर्माण के लिए राशि स्वीकृति की सहमति दी। ट्रांसफार्मर की स्थिति सुधारने के निर्देश दिए। इस दौरान भाजयुमो मंडल अध्यक्ष तुकेश चंद्रवंशी, योगेंद्र ठाकुर, श्रीकांत बर्थवाल, सरपंच हनीफ खान, पंचगण, पटवारी, कोटवार, ग्रामवासी उपस्थित थे।

ग्रामसभा में होगा प्रस्ताव पारित: पंच ममता ठाकुर, अंजू बेगम, उत्तर बाई व ग्रामीणजनों में कृष्णानंद दुबे, कोदू सिंह चौहान, चैन सिंह ठाकुर, इतवारी साहू आदि ने तालाब में रिटर्निंग वॉल बनाने व तालाब के सामने से बेजा कब्जा हटाने की मांग की। एसडीएम ने तालाब के सामने से बेजा कब्जा हटाने के संबंध में 28 जून को विशेष ग्राम सभा लेकर प्रस्ताव पारित करने और भेजने कहा। सचिव तुलाराम बांधे ने बताया कि गुरुवार को ग्रामसभा रखी गई है।

पांडातराई.सरईपतेरा गांव में नाली, स्कूल मैदान समतलीकरण की समस्या देखी।