Hindi News »Chhatisgarh »PANDARIYA» उसलापुर-डोंगरगढ़ रेललाइन में परिवर्तन की उठी मांग

उसलापुर-डोंगरगढ़ रेललाइन में परिवर्तन की उठी मांग

रेल्वे संघर्ष समिति द्वारा 2 माह से उसलापुर- डोंगरगढ़ रेल लाइन के रूट में परिवर्तन की मांग शांति पूर्ण ढंग से करने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 03:10 AM IST

उसलापुर-डोंगरगढ़ रेललाइन में परिवर्तन की उठी मांग
रेल्वे संघर्ष समिति द्वारा 2 माह से उसलापुर- डोंगरगढ़ रेल लाइन के रूट में परिवर्तन की मांग शांति पूर्ण ढंग से करने के बाद शासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। तब समिति ने शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए नगर के हृदय स्थल गांधी चौक में बुधवार से अनिश्चित कालीन क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पहले दिन मनीष शर्मा और अतुल बरगाह भूख हड़ताल में बैठे। वहीं समिति के सदस्यों ने आंदोलन स्थल पर एकत्रित होकर मांगों के लिए समर्थन जुटाते रहे।

मंच से सदस्यों ने अपनी बात रखते हुए मांग के प्रति सरकार के उदासीन रवैये से लोगों को अवगत कराया और क्रमिक भूख हड़ताल को अनवरत जारी रखने का फैसला किया है। क्षेत्र के साथ हो रही उपेक्षा के चलते आंदोलन को उग्र रूप देने की योजना बनाई जा रही है। इस दिशा में समिति के लोगों में कुछ शिथिलता जानकर आंदोलन दब जाने की बात भी सामने आ रही थी।

पंडरिया. रेलवे संघर्ष समिति दो माह से चला रही है शांतिपूर्ण आंदोलन।

क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

पांडातराई की बैठक के बाद समिति ने आंदोलन को बढ़ाते हुए लोगों में जनजागरण फैलाने में सफल रही है। योजना के तहत चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है। इसके पहले चरण में भूख हड़ताल और धरना दिया जा रहा है। धरना स्थल पर आशीष जैन, तमस्कार तिवारी, रामकुमार टंडन, नरेंद्र तिवारी सहित अनेक लोग शामिल हुए। इसके अलावा 200 से अधिक लोग धरना स्थल पहुंच कर पुराने सर्वे के अनुसार रेल लाइन बनाने की मांग का समर्थन करते हुए हस्ताक्षर किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From PANDARIYA

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×