• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • कंवर समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया
--Advertisement--

कंवर समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया

विकासखंड कांसाबेल के ग्राम पंचायत देवरी में बुधवार को कंवर समाज के सम्मेलन में कंवर समाज की केन्द्रीय महिला...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:05 AM IST
विकासखंड कांसाबेल के ग्राम पंचायत देवरी में बुधवार को कंवर समाज के सम्मेलन में कंवर समाज की केन्द्रीय महिला अध्यक्ष कौशल्या साय शामिल हुए।

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री एवं लोकसभा रायगढ के सांसद विष्णुदेव साय द्वारा अनुशंसित उत्तर सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण योजना में 5.5 लाख रुपए से निर्मित सामुदायिक भवन देवरी एवं कोरंगाबहला का कंवर समाज के राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष कौशल्या साय द्वारा लोकार्पण किया गया। लोकार्पण के बाद कौशल्या साय कंवर समाज के सम्मेलन में पहुंचे। कार्यक्रम में श्रीमती साय ने कहा कि सभी वर्गों के विकास लिए हमेशा प्रयासरत हैं। कौशल्या साय ने कहा कि शराब की लत कंवर समाज सहित सभी समाज के लिए विनाश की जड़ है। अत्यधिक शराब सेवन से ही घर और परिवार बर्बाद हो जाते हैं।

उन्होंने सामाजिक लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर शराब के खिलाफ लामबंद होकर सामूहिक रूप से प्रचार करने का अनुरोध किया कहा कि किसी भी समाज की तरक्की के लिए नशामुक्ति बहुत जरूरी है। श्रीमती साय ने कहा कि हम सब को एकजुट होकर समाज कार्य करने की जरूरत है। समाज की एकता ही हमें नई पहचान दिलाएगी।

संगठित समाज ही विकास की राह पर आगे बढ़ता है। समाज के बुजुर्गों के मार्गदर्शन में युवाओं को समाज उत्थान के लिए कार्य करने की जरूरत है। मंडल अध्यक्ष ठाकुर पुरुषोत्तम सिंह ने केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय को विकास पुरुष बताते हुए उन्होंने कहा कि जिले के विकास के साथ साथ गांव-गांव में सभी समाज के लोगो के लिए सामुदायिक भवन की सौगात दी है, साथ ही सरस्वती शिशु मंदिर के लिए भी भवनों की सौगात दी है। श्री सिंह ने सं‍बोधित करते हुए कहा कि भाजपा की प्रदेश व केन्द्र सरकार ने सभी वर्गों को ध्यान रखते हुए योजनाएं लागू कर लाभांवित कर रही है, लोगो को योजनाओं की जानकारी लेकर लाभ लेने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर जिला मंत्री हीरामती पैकरा, दिनेश प्रसाद, दुर्जन पैकरा, श्यामवती सरपंच बिंदु भगत, हेमन्त साय, परमीला पैकरा ,गजेन्द्र बागे, सीबी भुषण, करमु साय सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

आयोजन

कंवर समाज के सम्मेलन में शामिल हुई केंद्रीय महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशल्या साय

सामुदायिक भवन का लोकार्पण करती केंद्रीय महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष।