--Advertisement--

विस के संभावित दावेदारों से ले रहे ‌Rs.50-50 हजार

Raigarh News - रामबाग में सोमवार को चुनाव से पहले पोलिंग बूथ प्रभारी व कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण व संकल्प शिविर रखा गया है।...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:55 AM IST
विस के संभावित दावेदारों से ले रहे ‌Rs.50-50 हजार

रामबाग में सोमवार को चुनाव से पहले पोलिंग बूथ प्रभारी व कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण व संकल्प शिविर रखा गया है। शिविर में रायगढ़ विधानसभा के 942 बूथ से ढाई हजार कार्यकर्ता व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव और अन्य दिग्गज शामिल होंगे। इस आयोजन में करीब 4 से 5 लाख रुपए खर्च का अनुमान है, लेकिन पीसीसी ने जिला कमेटी को सिर्फ 50 हजार रुपए ही दिए हैं।

आयोजन का खर्च पूरा करने कमेटी जिले के संभावित विधायक प्रत्याशियों से 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद ले रही है। कांग्रेस 2018 विधानसभा चुनाव में जिले के सभी सीट जीतने का लक्ष्य तो बना लिया, लेकिन पार्टी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। यही वजह है कि पार्टी विधायक प्रत्याशियों से रुपए की मांग कर रही है। कुछ प्रत्याशियों ने बिना किसी हिचक के रुपए दे दिए, लेकिन कुछ ऐसे लोग जो दावेदारी तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें संशय है, इतना चंदा देने से बच रहे हैं। पार्टी द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सरगर्मी बढ़ने से पहले संकल्प शिविर का आयोजन किया जाना है। इस शिविर में बूथ प्रभारी व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर जोश भरना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है। रायगढ़ विधानसभा में रायगढ़, पुसौर पूर्वांचल, सरिया व अन्य क्षेत्र मिलाकर 942 पोलिंग बूथ हैं। प्रत्येक बूथ से 10 लोगों को बुलाया गया है। पार्टी के सदस्य कार्यक्रम में ढाई से तीन हजार कार्यकर्ता रामबाग में एकजुट होने की बात कह रहे हैं।

शिविर

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिए सिर्फ 50 हजार रुपए, संकल्प शिविर पर खर्च होंगे 5 लाख रुपए से ज्यादा

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कार्यक्रम

संकल्प शिविर में कार्यकर्ताओं का पंजीयन सुबह 10 से शुरू हो जाएगा। इसके बाद 11 बजे कार्यक्रम की शुरूवात होगी। पहले चरण में कार्यक्रम का शुभारंभ, स्वागत, दूसरे चरण में अतिथियों के व्याख्यान रखे गए हैं। भोजन के बाद तीसरा चरण शुरू होगा जिसमें कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डा. चरण दास महंत व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव का अध्यक्षीय संबोधन होगा।

टेंट पर डेढ़ से दो लाख का खर्च

संख्या अधिक होने के कारण कमेटी ने रामबाग मैरिज गार्डन बुक किया है। यहां ढाई हजार लोगों के लिए खाने-पीने व आराम की व्यवस्था की जानी है। इसमें टेंट, कुर्सी व अन्य जरूरी संसाधनों पर डेढ़ से दो लाख रुपए खर्च होने हैं। इसके अलावा राशन, सब्जी पर एक से डेढ़ लाख रुपए की जरूरत कमेटी को है। ऐसे में प्रत्याशियों पर खर्च का बोझ आ सकता है।
X
विस के संभावित दावेदारों से ले रहे ‌Rs.50-50 हजार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..