• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • 4 माह से नहीं मिला वेतन, पंचायत शिक्षकों में रोष बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने की दी चेतावनी
--Advertisement--

4 माह से नहीं मिला वेतन, पंचायत शिक्षकों में रोष बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

Raigarh News - जरूरत पड़ने पर कटोरा लेकर जिपं और जनपदों में धरने पर बैठने की भी दी है धमकी भास्कर न्यूज | रायगढ़ जिले के 8 हजार 519...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:00 AM IST
4 माह से नहीं मिला वेतन, पंचायत शिक्षकों में रोष 
 बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने की दी चेतावनी
जरूरत पड़ने पर कटोरा लेकर जिपं और जनपदों में धरने पर बैठने की भी दी है धमकी

भास्कर न्यूज | रायगढ़

जिले के 8 हजार 519 पंचायत संवर्ग की शिक्षकों को पिछले चार माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने से शिक्षाकर्मी अपनी दैनिक जरूरतें पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

आक्रोशित शिक्षाकर्मियों ने शासन को चेतावनी दी है कि यदि उन्हें जल्द वेतन नहीं दिया गया तो वे बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी का बहिष्कार करेंगे। राज्य शासन शिक्षाकर्मियों को समय पर स्कूल पहुंचने, सरकारी निर्देशों का पालन करने, स्कूल में पढ़ाई लिखाई के अतिरिक्त सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए आदेश जारी करती है, लेकिन उन्हें समय पर वेतन मिले इसके लिए ना तो सरकार और ना ही प्रशासनिक अधिकारी गंभीर नजर आते हैं। कभी आबंटन नहीं आने तो कभी तकनीकी खामी बताकर पंचायत शिक्षकों को वेतन से महरूम कर दिया जाता है। समय पर वेतन नहीं मिलने से बहुत से पंचायत शिक्षक मानसिक प्रताड़ना के दौर से गुजर रहे हैं। नौकरी के भरोसे ही परिवार चलाने वाले ना तो राशन की व्यवस्था कर पा रहे न ही अपने पारिवारिक जिम्मेदारी व अपेक्षाएं पूरी कर पा रहे हैं। यहां तक कि पंचायत शिक्षक अपने मूलभूत जरूरतों के लिए भी मोहताज हैं। अधिकांश शिक्षाकर्मी बिना वेतन के दिवाली तो मनाए, अब होली का त्यौहार भी इनके लिए बैरंग होने जा रहा है।

विभिन्न संगठनों से जुड़े पंचायत शिक्षक संवर्ग के पदाधिकारी शिक्षाकर्मियों ने पिछले तीन चार महीने से वेतन नहीं मिलने से शिक्षाकर्मियों का यह भी कहना है कि अगर जरूरत पड़े तो शासन को जगाने के लिए वह कटोरा लेकर जिपं, जपं के सामने धरने पर भी बैठने को विवश होंगे।

वेतन जारी नहीं हुआ तो करेंगे बहिष्कार

शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष भोजराम पटेल ने बताया कि शिक्षाकर्मियों के वेतन समस्या का तत्काल निराकरण करने की मांग की गई है। अगर एक दो दिनों के भीतर वेतन जारी नहीं किया जाता है तो सभी संघ के पदाधिकारियों के नेतृत्व में बोर्ड परीक्षा के कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा।

X
4 माह से नहीं मिला वेतन, पंचायत शिक्षकों में रोष 
 बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने की दी चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..