Hindi News »Chhatisgarh »Raigarh» शराब पीते पकड़ा और छोड़ दिया एक घंटे बाद की तलवारबाजी

शराब पीते पकड़ा और छोड़ दिया एक घंटे बाद की तलवारबाजी

शुक्रवार की देर रात चांदनी चौक और धोबीपारा के बीच एक ही समुदाय के दो गुटोंं के बीच खूनी लड़ाई हुई। दोनों पक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:15 AM IST

शराब पीते पकड़ा और छोड़ दिया एक घंटे बाद की तलवारबाजी
शुक्रवार की देर रात चांदनी चौक और धोबीपारा के बीच एक ही समुदाय के दो गुटोंं के बीच खूनी लड़ाई हुई। दोनों पक्ष हथियार और डंडे लेकर एक दूसरे पर झपटे। अंत में दो गुटों के तीन सदस्यों को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। घटना के लगभग डेढ़ घंटे पहले ही पुलिस ने एक गुट के लोगों को नशे में पकड़कर थाना लाकर चालान किया था, लेकिन बाकी शराबियों की तरह उन्हें रात भर रखा नहीं गया। इसके बाद तलवारबाजी की घटना हुई। जानकारी के मुताबिक एक पक्ष मोहम्मद अनीश पिता पीर मोहम्मद 36 साल चांदनी चौक है।

अनीश ने बताया कि शुक्रवार की शाम वह बस स्टैंड से घर लौट रहा था। धोबीपारा के पास बाबू खान, हैदर, आरिफ और बाबू खान के 4 सालों ने मिलकर अनीश का रास्ता रोका। पुरानी रंजिश को लेकर बाबू खान और उसके साथियों ने हथियार और डंडों से उसकी पिटाई शुरू कर दी। दूसरे पक्ष शाह आजम बेग पिता स्व सुल्तान बेग 35 साल निवासी तुर्कापारा ने बताया कि शुक्रवार की शाम वह बस स्टैंड से लौट रहा था। इसी दौरान धोबीपारा के पास अनीश और उसके बड़े भाई आवेश, (छोटे) गुलफ़ाम, राजू, शहबाज ने रास्ता रोककर उससे मारपीट की। इस मारपीट में शाह आजम बेग का भाई मोहम्मद आलम भी बुरी तरह से घायल हो गया। इस मारपीट के बाद भी दोनों पक्षों में से काफी लोगों के बीच देर रात तक तनावपूर्ण स्थिति रही। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उसे घायलों को अस्पताल पहुंचाया। स्थिति बिगड़े न इसलिए कोतवाली पुलिस अस्पताल और मोहल्लों में रातभर तैनात रही। यदि पुलिस सही समय पर नहीं पहुंचती तो घटना और भी भयानक हो सकती थी।

सुरक्षा को लेकर एक पक्ष बार-बार पुलिस से लगा रहा

था गुहार, अंत में दो गुट भिड़ने से हुई खूनी लड़ाई

घायल शाह आजम बेग का अस्पताल में चल रहा इलाज।

रामनवमी पर स्वागत को लेकर भी विवाद

मामले में शाह आजम बेग की ओर से शिकायत करने वाली उनकी बहन दिलनाज खान ने पुलिस को दिए अपने आवेदन में लिखा है कि इससे पहले भी उन्होंनें कई बार पुलिस से शिकायत की है, लेकिन कभी भी पुलिस ने इस मसले को गंभीरता से नहीं लिया। रामनवमी के स्वागत को लेकर भी परिवार को दूसरे पक्ष ने धमकाया था। यही कारण है कि शुक्रवार की रात में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ा।

फेसबुक पर आपत्ति जनक पोस्ट, शिकायत

घायल अनीश खान के बड़े भाई आवेश खान द्वारा 28 फरवरी को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पुलिस अधीक्षक से शिकायत भी हुई थी। फेसबुक पोस्ट पर आवेश खान द्वारा दूसरे पक्ष को आपत्तिजनक पोस्ट किया था। जिसपर बीड़पारा की महिलाओं ने एसपी से शिकायत भी की।

मामले में काउंटर केस दर्ज

पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों के विरुद्ध धारा आईपीसी की धारा 147,148,149, 307, 294, 323, 341, 506 और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दोनों पक्ष से आरोपी अनीश आवेश, गुलफ़ाम, राजू, शहबाज और दूसरे पक्ष से आरोपी, बाबू खान, आलम, जुबेर, काजू, आजम, आरीफ और हैदर को बनाया गया है। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

अनीश और आलम की हालत गंभीर

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अनीश और आलम की हालात बेहद गंभीर है। आलम को अभी तक आईसीयू में रखा गया है। दोनों को हथियार से गंभीर चोट आई है। तीसरा घायल शाह आजम भी अस्पताल में भर्ती है। इनके अलावा दोनों पक्षों से करीबन दर्जनभर लोगों को चोट आई है।

मोहम्म्द अनीश भी घटना में गंभीर रुप से घायल।

मस्जिद कमेटी की सदर बनने की है लड़ाई

कोतवाली पुलिस के अनुसार यह लड़ाई साल भर से दो पक्षों के बीच चल रही है। सारा विवाद मस्जिद कमेटी के सदर (अध्यक्ष) बनने को लेकर है। फिलहाल इस कमेटी के सदर अबरार हैं। अबरार के पक्ष की ओर से अनीश, आवेश हैं और दूसरे पक्ष की तरफ बाबू खान और उसके सहयोगी हैं। इसी कारण दोनों पक्षों के बीच काफी लंबे समय से लड़ाई चली आ रही थी। ये विवाद समुदाय के वक्फ बोर्ड में भी चल रहा है। दोनों के बीच का तनाव कई बार दिखा भी और पुलिस के पास बीच-बीच में शिकायत भी हुई लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और इतनी बड़ी घटना हो गई।

दो पक्षों के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था। शुक्रवार की रात अज्ञात कारणों से दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इससे पहले भी एक पक्ष द्वारा एसपी ऑफिस और कोतवाली थाने में शिकायत की जा चुकी है। '' आर के मिश्रा, टीआई, कोतवाली

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×