--Advertisement--

पीएनबी की पूंजीपथरा शाखा में चोरों ने की सेंधमारी, कैश काउंटर के नजदीक दरवाजे को नहीं तोड़ पाए

वारदात : चैनल गेट तोड़कर अंदर घुसे, सीसीटीवी से मिला सुराग

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 11:07 AM IST
पंजाब नेशनल बैंक  की पूंजीपथरा पंजाब नेशनल बैंक की पूंजीपथरा

रायगढ़। पंजाब नेशनल बैंक पूंजीपथरा में शुक्रवार की देर रात चोरी का प्रयास किया गया है। बदमाशों ने चैनल गेट तोड़कर अंदर के कैशियर के पास के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुलने पर वे वापस चले गए। घटना की जानकारी दूसरे दिन शाखा प्रबंधक ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस की डॉग स्क्वायड की टीम और क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर जाकर जांच शुरू कर दी है।

- बैंक की शाखा पुलिस थाने से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बावजूद आरोपियों ने दुस्साहस किया, आराम से ताला तोड़कर घुसे और भाग भी निकले। बैंक ओपी जिंदल के कॉम्पलेक्स में है। जिसकी सुरक्षा के लिए रात के समय में बीच-बीच में गार्ड भी आते रहते हैं।

- जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक पूंजीपथरा (रायगढ़) के शाखा प्रबंधक उत्तम देवांगन कोष्टापारा ने पूंजीपथरा शाखा के मेन गेट का ताला टूटने की जानकारी पुलिस को दी थी। दरअसल बैंक के आसपास रहने वाले लोगों ने सबसे पहले शनिवार की सुबह बैंक के मेन गेट का ताला टूटा देखा और बैंक के मैनेजर को इसकी फोन पर सूचना दी।

- पुलिस और क्राइम ब्रांच की जांच के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की पहचान हो गई है। पुलिस जल्द ही आरोपियों तक पहुंचने की बात कह रही है। मामले में आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380, 511 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।


पुलिस जता रही संदेह
- आरोपियों ने बैंक के अंदर घुसने के बाद सीधे कैशियर के केबिन के पास जाकर दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की। इस दौरान उनकी नजर सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी होगी। सीसीटीवी कैमरे को फेल कर पाने में असफल होने पर वे चोरी किए बगैर ही भाग गए होंगे। आसपास के फैक्ट्रियों में भी जाकर पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है।


बैंक में गार्ड भी नहीं
- बैंक में रात को गार्ड नहीं था। इसकी जानकारी चोरों को भी रही होगी। यही कारण है कि वे सीधे मेन चैनल गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसने में सफल हुए। यदि गार्ड होता तो चोर अंदर जाने की हिम्मत ही नहीं कर पाते। ऐसे ही जिले में कई बैंक की शाखाएं है जहां गार्ड नहीं हैं। इससे अपराधियों के लिए यहां वारदात करना मुश्किल नहीं होता है।

- पंजाब नेशनल बैंक के पूंजीपथरा शाखा में अज्ञात चोरों ने सेंधमारी की है। अभी तक आरोपी अज्ञात है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होंगे। - वीरेंद्र चंद्रा, टीआई, पूंजीपथरा

X
पंजाब नेशनल बैंक  की पूंजीपथरापंजाब नेशनल बैंक की पूंजीपथरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..