--Advertisement--

3 दिन में शुरू करना होगा चांपा आरओबी का काम

जांजगीर, कोरबा और रायगढ़ जिले को जोड़ने वाली चांपा में निर्माणाधीन ओव्हरब्रिज का निर्माण कार्य तीन दिनों के अंदर...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:00 AM IST
3 दिन में शुरू करना होगा चांपा आरओबी का काम
जांजगीर, कोरबा और रायगढ़ जिले को जोड़ने वाली चांपा में निर्माणाधीन ओव्हरब्रिज का निर्माण कार्य तीन दिनों के अंदर शुरू करने के निर्देश कलेक्टर ने सेतु निगम के अधिकारियों को दिया है। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से भी कहा है कि उनके हिस्से का काम वे भी जल्दी शुरू करें।

कलेक्टर नीरज बनसोड़, पुलिस अधीक्षक नीतू कमल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजीत बसंत ने सोमवार को ओव्हरब्रिज का निरीक्षण किया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ओव्हरब्रिज निर्माण के समय वाहनों की आवाजाही के लिए परिवर्तित मार्गो का अवलोकन भी किया। वे चांपा रेलवे ओव्हरब्रिज से लेकर घठौली चौक, चांपा बाईपास मार्ग, नया अंडरब्रिज होते हुए नया बस स्टैंड चांपा, सिवनी मोड़ से कोरबा मार्ग होकर पुनः चांपा रेलवे स्टेशन पहुंचे एवं रेलवे राजस्व प्रशासन तथा लोक निर्माण विभाग सेतु संभाग के अधिकारियों से ब्रिज निर्माण के कार्य को गति देने के लिए चर्चा किया एवं आवश्यक दिशा. निर्देश भी दिये।

निरीक्षण

कलेक्टर, एसपी ने ओवर ब्रिज के निर्माण को देखा, रेलवे और सेतु निगम के अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

रेलवे अफसरों से कलेक्टर ने कहा - अपने हिस्से का काम भी वे जल्दी शुरू करें

अतिक्रमण के नाम पर किया जा रहा परेशान

जिस जगह पर ओवर ब्रिज बन रहा है वहां पर लोगों द्वारा अतिक्रमण करने का दावा किया जा रहा है, जबकि उस स्थान का कई बार राजस्व विभाग की टीम द्वारा जांच की जा चुकी है, लेकिन बेजा कब्जा निकल नहीं रहा है। कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि आवागमन को सुगम बनाने के लिए फलों की दुकानों को व्यवस्थित किया जायेगा। इसके अलावा शासकीय भूमि से बेजा कब्जा भी हटाया जाएगा।

ट्रैफिक डायवर्ट करने किया जाएगा रिहर्सल. कलेक्टर एवं एसपी द्वारा ट्रैफिक डायवर्ट करने रिहर्सल करने हेतु पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया, वहीं परिवर्तित मार्गों में साईन बोर्ड लगाने के लिए लोक निर्माण विभाग सेतु संभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

X
3 दिन में शुरू करना होगा चांपा आरओबी का काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..