• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • वेतन विसंगति को दूर कराने सहायक शिक्षकों ने छेड़ा पोस्टकार्ड अभियान
--Advertisement--

वेतन विसंगति को दूर कराने सहायक शिक्षकों ने छेड़ा पोस्टकार्ड अभियान

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:20 AM IST

Raigarh News - जशपुरनगर | संविलियन पर गठित टीम द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद शिक्षाकर्मी वर्ग 3 में वेतन विसंगति दुबारा ना हो...

वेतन विसंगति को दूर कराने सहायक शिक्षकों ने छेड़ा पोस्टकार्ड अभियान
जशपुरनगर | संविलियन पर गठित टीम द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद शिक्षाकर्मी वर्ग 3 में वेतन विसंगति दुबारा ना हो जाए, इसके लिए सहा. शिक्षक कल्याण संघ ने पोस्टकार्ड अभियान छेड़ने का निर्णय लिया है। इसमें वर्ग 3 के सभी शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड में वेतन विसंगति दूर कर क्रमोन्नत वेतन देने की मांग की है। इस कार्यक्रम में ब्लाक सभी सहा.शिक्षक पंचायत अपना सहयोग दे रहे हैं। सहायक शिक्षक पंचायतों (शिक्षा कर्मी वर्ग 3) के एक वर्ग को चिंता है कि यदि संविलियन, वेतन विसंगति दूर किए बिना ही क्रमोन्नति दी जाती है तो इससे सहायक शिक्षक पंचायतों को सर्वाधिक हानि होगी। इससे वर्ग 1 और 2 शिक्षाकर्मी भी प्रभावित होंगे। शिक्षा कर्मी वर्ग 3 की दूसरी बड़ी मांग क्रमोन्नति रही हैं।

2013 से पहले तक जब सरकार ने जब पुनरीक्षित वेतनमान नहीं दिया, तब निर्धारित योग्यता रखने वाले शिक्षाकर्मी वर्ग 3 और 2 को 7 सालों में वर्ग 2 और 1 पदोन्नति और पद रिक्त न होने पर क्रमोन्नति दी जाती थी। पुनरीक्षित वेतनमान देने के बाद यह नियम शिथिल कर दिया गया, जिससे भी शिक्षाकर्मी वर्ग 3 में रोष है।

X
वेतन विसंगति को दूर कराने सहायक शिक्षकों ने छेड़ा पोस्टकार्ड अभियान
Astrology

Recommended

Click to listen..