• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • अब राज्य स्तरीय स्पर्धा में खेलेगी जशपुर की टीम
--Advertisement--

अब राज्य स्तरीय स्पर्धा में खेलेगी जशपुर की टीम

शहर के रणजीता स्टेडियम में शुक्रवार को सुब्रोतो फुटबाल जोन स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जोन स्तरीय...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:45 AM IST
अब राज्य स्तरीय स्पर्धा में खेलेगी जशपुर की टीम
शहर के रणजीता स्टेडियम में शुक्रवार को सुब्रोतो फुटबाल जोन स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जोन स्तरीय प्रतियोगिता में जशपुर की टीम ने रायगढ़ की टीम को हराकर राज्य स्तरीय के लिए क्वालिफाई कर गई। जोन स्तरीय का यह मुकाबला जशपुर बालक स्कूल के क्रीड़ा परिसर के 17 वर्षीय खिलाड़ियों का मुकाबला रायगढ़ की टीम के मध्य खेला गया।

जशपुर की टीम मैच के शुरूआत से ही रायगढ़ के टीम पर भारी पड़ी। रायगढ़ के खिलाड़ियों ने तो शुरू में जशपुर टीम के आगे कुछ देर तक टीक सकी फिर जैसे-जैसे जशपुरिया खिलाड़ियों ने अपने रंग में खेलना शुरू किया रायगढ़ की टीम बॉल लेने के लिए तरस गए। पहले हाफ से पहले ही जशपुर की टीम के खिलाड़ी ने दो गोल दाग कर रायगढ़ की टीम को पानी पिला दिया तो वहीं दूसरे हाफ के शुरू होते ही जशपुर के खिलाड़ियों ने लगातार तीन गोल मार कर जोन स्तरीय का खिताब अपने नाम कर लिया।

गौरतलब है कि जशपुर की स्कूल फुटबॉल टीम जशपुर के सभी स्कूल फुटबॉल टीम के शीर्ष में आती है। ऐसे में रायगढ़ जैसे टीम को तो जशपुर के आगे घुटने टेकना लाजमी है। जोन स्तरीय प्रतियोगिता में सरफराज आलम, पीपी उपाध्याय, प्रदीप चौरसिया, संजय केरकेट्टा, सी एक्का, बिलियम कुजूर, शांति एक्का, मीना कोरी, ई लकड़ा सहित आदी पीटीआई उपस्थित थे।

खेल

रणजीता स्टेडियम में जोन स्तरीय स्पर्धा का हुआ समापन, जशपुर ने रायगढ़ की टीम को 5-0 से पराजित किया

रायगढ़ और जशपुर के बीच हुए मुकाबले का दृश्य।

रायगढ़ से नहीं पहुंची बालिका टीम

जोन स्तरीय प्रतियोगिता में जशपुर बालिकाओं के 17 वर्षीय टीम को बिना मैच के खेले ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया है। जोन स्तरीय में रायगढ़ जोन से बालिका टीम नहीं आई जिसके कारण जशपुर के बालिका टीम को बिना खेले ही विजेता मानकर सीधे राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन कर लिया गया है।

नारायणपुर में होगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

सुब्रोतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता छग के नारायणपुर जिले में किया जाएगा। प्रतियोगिता 20 से जुलाई से 22 जुलाई तक होगी। जिसके लिए जशपुर के 17 व 14 वर्षीय बालक फुटबॉल खिलाड़ी व 17 वर्षीय बालिका फुटबॉल खिलाड़ी अपने खेल प्रतिभा को कला-कौशल दिखाएंगे। जिला स्तरीय व जोन स्तरीय की तरह वहां भी जीत का डंका बजाने के उद्देश्य से जाएगे। जशपुर के सभी खिलाड़ी 18 जुलाई को जशपुर से नारायणपुर के लिए रवाना होंगे। शासकीय बालक स्कूल के प्राचार्य व जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर ने इस जीत पर खुशी जताई है।

X
अब राज्य स्तरीय स्पर्धा में खेलेगी जशपुर की टीम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..