• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • 7 माह बाद खुलासा, शराब में जहर देकर की दंपती की हत्या
--Advertisement--

7 माह बाद खुलासा, शराब में जहर देकर की दंपती की हत्या

Raigarh News - बगीचा थानाक्षेत्र के ग्राम दुर्गापारा में पति-प|ी की मौत के मामले में बिसरा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:45 AM IST
7 माह बाद खुलासा, शराब में जहर देकर की दंपती की हत्या
बगीचा थानाक्षेत्र के ग्राम दुर्गापारा में पति-प|ी की मौत के मामले में बिसरा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। विसरा की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि रासायनिक जहर के सेवन से पति-प|ी की मौत हुई है। इससे पहले तक पुलिस यह मानकर चल रही थी कि उनकी मौत शराब के सेवन से हुई है।

घटना 7 जनवरी को दुर्गापारा में हुई थी। दुर्गापारा निवासी टेंगना राम 40 वर्ष और उसकी प|ी राजन बाई 35 वर्ष ने 7 जनवरी की शाम को शराब का सेवन किया था। शराब पीने के बाद दोनों बेहोश हो गए थे। परिजन दोनों को लेकर इलाज के लिए बतौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचे थे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। घटना के बाद बतौली पुलिस ने शून्य में मामला कायम कर डायरी बगीचा पुलिस को सौंप दी थी। बगीचा पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद जांच के लिए विसरा फारेंसिक लैब में भेजा था। साथ ही पुलिस ने शराब की उन बोतलों को भी फारेंसिक लैब भेजा था, जिस बोतल की शराब दंपति ने पी थी। 13 जून को फॉरेंसिक लैब से इस मामले की बिसरा जांच रिपोर्ट पुलिस को मिली, जिसमें बताया गया कि टेंगना और राजन की मौत का कारण रासायनिक जहर है।

पुलिस ने इसलिए दर्ज की हत्या की रिपोर्ट

विसरा जांच रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला पुलिस ने इसलिए दर्ज किया है क्योंकि मौत का कारण जहर है। पुलिस का मानना है कि यदि दंपति को सुसाइट ही करना होता तो वे शराब की बोतल में जहर क्यों डालते। जहर तो सीधे भी सेवन किया जा सकता था। किसी ने उनकी हत्या के इरादे से उनके शराब में जहर मिलाकर हत्या की है।

क्या है विसरा जांच

व्यक्ति की मौत के बाद रासायनिक परीक्षण के लिए मृतक के लीवर, किडनी, आंतें सहित अन्य अंग लिए जातें हैं, इसे विसरा कहते हैं। विसरा सैम्पल को कैमिकल में संरक्षित रखा जाता है। विसरा सैम्पल की जांच फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) में की जाती है।

जांच की जा रही


X
7 माह बाद खुलासा, शराब में जहर देकर की दंपती की हत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..