रायगढ़

  • Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • कलेक्टर ने कहा-कृषि कॉलेज खोलने के लिए जल्दी जमीन ढूंढे़
--Advertisement--

कलेक्टर ने कहा-कृषि कॉलेज खोलने के लिए जल्दी जमीन ढूंढे़

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बुधवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र में दौरे बढ़ाने...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:50 AM IST
कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बुधवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र में दौरे बढ़ाने कहा है। उन्होंने कृषि महाविद्यालय के लिए उचित जमीन जल्द ढूंढ़ने के लिए संबंधित एसडीएम को निर्देश भी दिए।

जशपुर िजले में कृषि कालेज खोला जान है। इसके लिए जमीन फाइनल नहीं होने से फंड मंजूर होने के बाद निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में बुधवार को हुई बैठक में कलेक्टर को जमीन जल्द फाइनल करने कहा, ताकि अगले सत्र से जिले के छात्रों को इसका लाभ मिल सके। बैठक में उपस्थित जिला पंचायत सीईओ कुलदीप शर्मा ने भी अधिकारियों को विभिन्न निर्देश दिए। कलेक्टर डाॅ. शुक्ला ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम कुमेकेला में सभी व्यक्तियों का आधार कार्ड पूर्ण रूप से बनाने के निर्देश दिए है। महिला बाल विकास की समीक्षा के दौरान अधिकारी ने बताया कि 11 आंगनबाड़ी जर्जर है। साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी के संचालन में लापरवाही बरतने पर शोकाज नोटिस जारी करने निर्देश दिए। नल जल योजना की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि कुछ नल जल तथा स्थल जल योजना में अब तक पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई है। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी प्रभावित जगहों पर इस योजना से पानी की सप्लाई जल्द से जल्द शुरू कराने कहा। डाॅ. शुक्ला ने विद्युत विभाग से सौभाग्य योजना की प्रगति की जानकारी भी ली, जिस पर अधिकारी ने बताया कि सितंबर तक प्राप्त लक्ष्य को पूर्ण कर लिया जाएगा।

जशपुर सन्ना मार्ग निर्माण में अभी बिजली खंभे नहीं लगाए गए है। इसकी जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने विभाग को जल्द से जल्द खंभे गाड़ने का निर्देश दिया। बगीचा में आवासीय विद्यालय का कार्य शुरू न होने पर संबंधित पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने जिले में चल रहे आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की जानकारी ली।

X
Click to listen..