Hindi News »Chhatisgarh »Raigarh» 3 साल में भी नाली नहीं बनी पूरी, पालिका अब कह रही ठेकेदार होगा ब्लैक लिस्ट

3 साल में भी नाली नहीं बनी पूरी, पालिका अब कह रही ठेकेदार होगा ब्लैक लिस्ट

निर्माण पूरा नहीं हुआ तो वार्डवासियों ने पाट दिया वार्ड क्रमांक 8 और 9 का नाली निर्माण कई जगह से अधूरा है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:00 AM IST

  • 3 साल में भी नाली नहीं बनी पूरी, पालिका अब कह रही ठेकेदार होगा ब्लैक लिस्ट
    +1और स्लाइड देखें
    निर्माण पूरा नहीं हुआ तो वार्डवासियों ने पाट दिया

    वार्ड क्रमांक 8 और 9 का नाली निर्माण कई जगह से अधूरा है। ठेकेदार ने 2-3 साल पहले निर्माण पूरा कराए बिना ही काम छोड़ दिया है। ऐसे में नगर के विवेकानंद कालोनी से दरबारी टोली आने वाली मार्ग में नाली को कई जगह से लोगों ने पाट दिया है। ऐसे में जरा सी बारिश होने पर नाली का पानी सड़क पर आ जाता है। वार्ड क्रमांक 8 में तेली टाेली क्षेत्र में नाली का निर्माण ऐसा हुआ है कि जरा सी बारिश में ही दूषित पानी सड़क पर आ जाता है। इन वार्डों मे 3 से 4 हजार लोग रहते हैं।

    नालियाें का निर्माण पूरा नहीं हुआ तो बरसात में घरों में घुसेगा पानी।

    भास्कर न्यूज | जशपुरनगर

    बारिश में अब 45 दिन ही शेष है और पालिका अब तक शहर की अधूरी नालियों का निर्माण पूरा नहीं करा पाई है। सोमवार को हुई एक घंटे की बारिश में ही नालियों का पानी सड़क पर आ गया।

    शहर में पुरानी नालियों की सफाई पर पालिका ध्यान नहीं दे रही है। तीन साल पहले ज ो नई नालियां बनाई गई है, उसका निर्माण भी अधूरा है। पुरानी नालियां कई जगह से टूटी हुई है। इससे गंदा पानी सड़क पर आ रहा है।

    भास्कर ने वार्ड क्रमांक 8 और 9 में नालियों की स्थिति का जायजा लिया तो पाया कि वार्ड क्रमांक 8 में नगर पालिका ने कई जगह नालियों का निर्माण पूरा नहीं कराया है। इससे दूषित पानी की निकासी सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। घरों का पानी नालियों में जमा हो रहा है। रविवार और सोमवार को बारिश होते ही नाली का दूषित पानी सड़कों पर आ गया। ऐसे में लोग उस गंदगी से होकर गुजरने को मजबूर हो गए। वार्ड वासियों का कहना है कि जब नगरपालिका जब नाली का निर्माण कराती है तो वह उसकी निकासी पर ध्यान नहीं देती है। ऐसे में बरसात के समय उन्हें परेशानी होती है।

    विवेकानंद की नाली को पाट दिया गया है।

    नगर में अभी नालियों का सर्वे कराया जा रहा है, जिन लोगो ने नालियों पाट दिया है। उनपर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही टूटी नालियों का निर्माण दुबारा कराया जाएगा। अधूरा निर्माण छोड़कर भागे ठेकेदारों की लिस्टिंग की जा रही है। जल्द ही उनको ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। जितेन्द्र कुशवाहा, सीएमओ, नपा जशपुर

  • 3 साल में भी नाली नहीं बनी पूरी, पालिका अब कह रही ठेकेदार होगा ब्लैक लिस्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×