Hindi News »Chhatisgarh »Raigarh» आक्रामक शैली के नेताआें को टिकट देगी कांग्रेस, दिल्ली में आज राहुल के साथ बैठक

आक्रामक शैली के नेताआें को टिकट देगी कांग्रेस, दिल्ली में आज राहुल के साथ बैठक

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस लगभग 60 से 65 सीटों पर नया प्रत्याशी खड़ा करेगी। कांग्रेस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 03:05 AM IST

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस लगभग 60 से 65 सीटों पर नया प्रत्याशी खड़ा करेगी। कांग्रेस की इस बार कोशिश है कि अधिकांश क्षेत्रों में अाक्रामक आैर जनता के बीच अच्छी पकड़ रखने वाले नेताआें को ही चुनाव में खड़ा करे। छत्तीसगढ़ की तरह ही मध्यप्रदेश आैर राजस्थान में कांग्रेस नए चेहरे मैदान में उतारेगी। तीनों राज्यों में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ बने माहौल को भुनाने में पार्टी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। यही वजह कि कांग्रेस सिर्फ उन्हीं पुराने चेहरों को टिकट देगी जो अनुभवी होने के साथ जनता के बीच गहरी पैठ रखते हैं। इसी रणनीति पर बात करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को तीनों राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में तीनों राज्यों के प्रभारी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक के लिए पीसीसी भूपेश बघेल शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंच गए हैं। बघेल दो दिन पहले ही दिल्ली से लौटे थे। बताया गया है कि कांग्रेस इस बार टिकट वितरण में कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाह रही है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में लगभग सभी विधानसभा के प्रभारियों से कहा गया है कि इस बात की कोशिश की जाए कि सभी जगहों से केवल सिंगल नाम ही पीसीसी तक पहुंचे। किसी भी प्रकार का विवाद स्थानीय स्तर पर ही समाप्त कर लें ताकि टिकट बांटे जाने के बाद पीसीसी पर कोई आरोप-प्रत्यारोप लगाकर पार्टी के खिलाफ माहौल न बनाएं।

बताया गया है कि इस बार के टिकट वितरण में राहुल गांधी आक्रामक आैर जुझारु युवाआें को ज्यादा प्राथमिकता देंगे। इसके पीछे सत्ता के खिलाफ बने माहौल को आैर आगे बढ़ाना तथा नाराज लोगों को अपने पक्ष में करना पहली चुनौती है। इस चुनौती को पूरा करने के लिए ही आक्रामक शैली जरूरी है। क्योंकि यदि जरा भी ढीले पड़े तो विरोधी उनका यह अवसर उनके हाथ से छीन लेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिन नेताआें को टिकट देने का इशारा मिल गया है वे अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं आैर चुपचाप संगठन के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

महासमुंद, कोरबा ग्रामीण जिले और रायगढ़ ग्रामीण जिला की नई कार्यकारिणी बनी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने महासमुंद, कोरिया ग्रामीण और रायगढ़ ग्रामीण जिला संगठन में उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त महामंत्री, सचिव, प्रवक्ता, कार्यकारिणी सदस्यों की नई नियुक्तियां की है। जारी सूची के मुताबिक आलोक चंद्राकर को महासमुंद जिला अध्यक्ष का प्रभार दिया गया है। इस तरह राजेन्द्र चंद्राकर, नरेन्द्र दुबे, कृष्णा चंद्राकर, बलवीर सिंह राज, नजरुद्दीन भाटी, गिरधर आवड़े देवेश निषाद, गुरुबक्शीश आहुजा, विश्वजीत बेहरा, मंदाकिनी साहू, तेजन चंद्राकर आैर रवि निषाद को उपाध्यक्ष बनाया गया है। नूतन अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इस तरह 12 महासचिव आैर पांच को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। इसी तरह कोरबा ग्रामीण अध्यक्ष-उषा तिवारी को बनाया गया है जबकि धरम निर्मले, पुरूषोत्तम कंवर, नरेश देवांगन, मनोज चौहान, घासी गिरी गोस्वामी, विशेश्वर अग्रवाल, वचन साय कोराम, शेख इश्तियाक को उपाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि विनोद अग्रवाल को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह रायगढ़ ग्रामीण जिला अध्यक्ष-अरूण मालाकार को बनाया गया है जबकि उपाध्यक्ष के रुप में रूपेन्द्र शर्मा, शांति पैकरा, दधिवमन साव, पवन केजरीवाल, युसुफ छाया, प्रकाश पंडा, निशीकांत अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष-शंकर लाल अग्रवाल की नियुक्ति की गई है। ऐसे ही महामंत्री आैर अन्य पदाधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है।

टीएस भी दिल्ली में बैठक के बाद मिलेंगे राहुल से

बताया गया है कि नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी दिल्ली में है। हालांकि वे बैठक में शामिल नहीं होंगे लेकिन प्रदेश अध्यक्षों की बैठक के बाद वे राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। बताया गया है कि टिकट वितरण को लेकर उनके बीच भी चर्चा होगी। साथ ही प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×