• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • सड़क पर बजरी डाली तो लोगों ने गड्‌ढे में लगाए पौधे
--Advertisement--

सड़क पर बजरी डाली तो लोगों ने गड्‌ढे में लगाए पौधे

सरिया गांधी चौक से भठली तिराहा तक पीडब्ल्यूडी की डेढ़ किमी सड़क पिछले पांच सालों से खराब है। डेढ़ किलोमीटर की सड़क में...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 03:05 AM IST
सरिया गांधी चौक से भठली तिराहा तक पीडब्ल्यूडी की डेढ़ किमी सड़क पिछले पांच सालों से खराब है। डेढ़ किलोमीटर की सड़क में बड़े बड़े सैकड़ों गड्ढे हो गए है। विभाग के कर्मचारी इसे बनवाने के बजाए शुक्रवार को इसके गड्‌ढों में बजरी डालने पहुंचे। गुस्साए मोहल्लेवासियों ने विरोध सड़क पर पौधे लगाने शुरू कर दिए।

शनिवार को नगर में रथ यात्रा निकलेगी। रथ इसी सड़क से होकर गुजरेगी। ऐसे में नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने पीडब्ल्यूडी के अफसरों से बजरी डालने कहा था। शुक्रवार की सुबह 9 बजे एक डंपर बजरी लेकर पहुंचा और अनलोड करने की तैयारी हो रही थी। लोगों की नजर पड़ी तो वे गुस्सा गए और बजरी डालने से मना करते हुए वहां पौधे लगा दिए। दरअसल, इस सड़क की मरम्मत के लिए पिछले पांच सालों से स्थानीय लोग मांग कर रहे हैं और कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं, लेकिन अफसरों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। वर्तमान में बारिश की वजह से सड़क में चलना मुश्किल है। जबकि इसी सड़क से रोजाना सैकड़ों बच्चे स्कूल आना जाना करते हैं। इसके अलावा रायगढ़ व ओडिशा को जोड़ने वाली प्रमुख मार्ग है।

बार-बार आंदोलन व मांग करने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं होने से लोग नाराज है। लोगों ने यह कहते हुए बजरी डालने से इंकार किया कि जब बारिश होगी तो वर्तमान स्थिति से और ज्यादा कीचड़ होगी। इसके बदले में छोटे छोटे बोल्डर डाले मगर पीडब्ल्यूडी ने बोल्डर नहीं डाला। पीडब्ल्यूडी के ईई अजय कुमार दीवान ने बताया कि इस सड़क के लिए 3 करोड़ 31 लाख रुपए की प्रशासकीय मंजूरी शासन ने दी है। इसके लिए निविदा भी जारी कर दिया गया है। ठेकेदार मिलने के बाद वर्क आर्डर जारी करने की बात कह रहे हैं।

आक्रोश

सरिया नगर पंचायत का मामला, डेढ़ किमी की सड़क पिछले पांच सालों से खराब, विभाग निर्माण में नहीं दे रहा ध्यान

जर्जर सड़क जिसमें बजरी डालने के विरोध में लोगों ने लगाए पौधे।