Hindi News »Chhatisgarh »Raigarh» भाभी पर हमला करने वाले देवर को 5 साल की सजा

भाभी पर हमला करने वाले देवर को 5 साल की सजा

मकान विवाद में अपनी भाभी पर फावड़े से हमला कर हत्या की कोशिश करने वाले आरोपी देवर को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 03:10 AM IST

मकान विवाद में अपनी भाभी पर फावड़े से हमला कर हत्या की कोशिश करने वाले आरोपी देवर को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे के कोर्ट ने पांच साल की कठोर कैद की सजा के साथ 100 रुपए का अर्थदंड लगाया गया है। जुर्माने की रकम अदा नहीं करने पर आरोपी को 6 अतिरिक्त महीनों तक जेल में रहना होगा। शासन की ओर से पैरवी कर रहे अतिरिक्त लोक अभियोजक अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि मामला करीब साल भर पहले 24 जुलाई 2017 की है।

घरघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ढोरम निवासी आरोपी शोभाराम राठिया 43 साल और उसकी भाभी कांति बाई के बीच मकान को लेकर पुराना विवाद था। इसी बात को लेकर 24 जुलाई 17 की दोपहर 12 बजे कांति बाई जब घर की परछी में मशरूम साफ कर रही थी तो शोभा राम ने फावड़े से उसके सिर पर हमला कर दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई और बेहोश होकर गिर गई। घटना की सूचना घरघोड़ा थाने में दी गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506 बी एवं 307 के तहत अपराध दर्ज किया था। जांच के बाद घरघोड़ा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घरघोड़ा न्यायालय में चालान पेश किया गया। यहां से सजा होने के बाद मामला सेशन अपील में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे के कोर्ट में प्रकरण की विचारण में आया। गुरुवार को न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपी को धारा 307 के तहत पांच साल की कठोर कारावास की सजा व 100 रुपए की अर्थदंड से दंडित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×