• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी को लेकर छात्रों और ग्रामीणों ने तमनार में प्रदर्शन किया
--Advertisement--

कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी को लेकर छात्रों और ग्रामीणों ने तमनार में प्रदर्शन किया

गुरुवार को तमनार में शासकीय कला एवं वाणिज्य व आईटीआई कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी को लेकर प्रदर्शन किया गया।...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 03:10 AM IST
गुरुवार को तमनार में शासकीय कला एवं वाणिज्य व आईटीआई कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी को लेकर प्रदर्शन किया गया। लगातार शासन-प्रशासन को पत्र लिखे जाने के बाद भी मांगे पूरी नहीं होने पर छात्रों ने आंदोलन शुरू किया। आंदोलन ज्यादा उग्र होता, इससे पहले ही तहसीलदार ने उन्हें इस माह के अंत तक मांगे पूरी होने का आश्वासन दे दिया। इसके बाद धरने पर बैठे लोगों ने आंदोलन स्थगित कर दिया।

तमनार शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में प्राध्यापकों की कमी और आईटीआई कॉलेज में सभी ट्रेड शुरू करने की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन लगातार सप्ताह भर से चल रहा है। स्थानीय युवा संगठन व छात्रों ने 12 जून को कलेक्टोरेट में ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद 28 जून को शिक्षामंत्री के नाम पत्र भी लिखा। इसी तरह अन्य माध्यमों से शासन को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। कोई जवाब नहीं मिलने पर गुरुवार को तमनार में चक्काजाम कर आंदोलन के लिए प्रशासन को पत्र लिखा था। इसकी सूचना एक दिन पहले ही तमनार तहसीलदार को दे दी गई थी। गुरुवार को शासकीय कॉलेज से बाइक रैली निकालकर बरभांटा चौक तक प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के बाद बरभांटा चौक पर ग्रामीण और छात्र धरने पर बैठे और आगे चक्काजाम करने के लिए तैयारी करने लगे। चक्काजाम शुरू हो पाता इससे पहले ही धरना स्थल पर तमनार तहसीलदार बीआर कश्यप पहुंच गए।

तहसीलदार ने जुलाई के अंत तक मांग पूरी होने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम करने के निर्णय को वापस लिया और सभी धरना स्थल से वापस लौट गए।

तमनार शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में प्राध्यापकों की कमी और आईटीआई कालेज की मांग करते छात्र।

बिल्डिंग दीवार पर आ गई दरार।

12 पदों में 10 पद रिक्त

शासकीय महाविद्यालय तमनार में 12 पदों में से 10 पद रिक्त है। इन रिक्त पदों में प्रिसिंपल और सहायक प्राध्यापक भी है। ऐसे में कॉलेज में छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। इसके अलावा आईटीआई कॉलेज तमनार में भी सभी ट्रेड चालू नहीं है। इसी कारण छात्र अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे है। इन्हीं मांगों को लेकर छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। गुरुवार को तमनार में बाइक शासकीय कालेज से बरभांटा चौक तक बाइक रैली निकाली गई। रैली निकालने के बाद छात्र और ग्रामीण ने तमनार चौक में धरना प्रदर्शन किया। यहां से आगे चक्काजाम करने की रणनीति ग्रामीणों ने बनाई थी।

कॉलेज बिल्डिंग भी जर्जर

छात्रों की शिकायत में शासकीय कॉलेज बिल्डिंग के जर्जर होने को लेकर भी थी। छात्रों के कक्ष की दीवारों में दरारें आ गई है। इन्हीं दरारों के बीच छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। बिल्डिंग में और सुविधाएं नहीं हैं। सभी बातों को लेकर छात्रों ने आंदोलन कर इसे जल्द सुधरवाने की मांग की है।