• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • मंत्री के पीए ने पत्र दिया, मवेशी लाने में सहयोग करें तस्करी के लिए दुरुपयोग किया तो थाने में शिकायत
--Advertisement--

मंत्री के पीए ने पत्र दिया, मवेशी लाने में सहयोग करें तस्करी के लिए दुरुपयोग किया तो थाने में शिकायत

भास्कर न्यूज | रायगढ़-जशपुरनगर खरसिया थाने के सोंड़का गांव के नजदीक कल पुलिस ने जांजगीर जिले से हांक कर 54 मवेशी...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:15 AM IST
भास्कर न्यूज | रायगढ़-जशपुरनगर

खरसिया थाने के सोंड़का गांव के नजदीक कल पुलिस ने जांजगीर जिले से हांक कर 54 मवेशी लाते हुए दो तस्करों को पकड़ा। जांच में पुलिस को आरोपियों के पास से केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय के लेटरपैड मिला। मंत्री के द्वितीय निज सचिव आकाश गुप्ता के हस्ताक्षर वाले पत्र में जनकराम सहित 10 किसानों को वाहन से खेती के लिए मवेशी लाने में सहयोग की अपील थी।

पुलिस की कार्रवाई में मुख्य आरोपी उप सरपंच गुरुदेव सिदार अपने दो साथियों के साथ फरार हो गया। मंत्री के लेटरपैड पर पत्र होने के कारण मामला महत्वपूर्ण हो गया। इस बात की सूचना मंत्री के निज सचिव को मिलने के बाद सोमवार की शाम कांसाबेल थाने में पत्र के दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई के लिए लिखा गया है। शिकायत में मंत्री के निज सहायक आकाश गुप्ता ने बताया है कि कांसाबेल थाना क्षेत्र के पुसरा गांव के निवासी जनक राम सहित 10 किसान केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के बगिया स्थित आवास पहुंचे थे। इन किसानों ने खेती के लिए मवेशी लाने के लिए सहायता मांगी। शेष पेज 15



किसानों का कहना था कि मवेशी लाने के दौरान पुलिस प्रशासन सहित अन्य लोग बूचड़खाने ले जाने का आरोप लगाकर उन्हें पकड़ लेते हैं। किसानों की सहायता के लिए उन्होंने 20 बैल को जांजगीर चांपा जिले के शिवरीनारायण से वाहन में लाने देने के लिये सहयोग देने के लिए पत्र जारी किया था। इस पत्र के आधार पर संबंधित किसान कृषि कार्य के लिए मवेशी ला चुके हैं। उन्हें जानकारी मिली कि रायगढ़ जिले के खरसिया पुलिस ने अवैध रूप से मवेशी परिवहन करते हुए कांसाबेल थाना क्षेत्र के लपई निवासी गुरुदेव सिदार को पकड़ा है। गुप्ता ने शिकायत में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत कार्रवाई की मांग की है।

वर्सन

कार्रवाई

मवेशी तस्करों को पकड़ा तो दिखाया केंद्रीय मंत्री का पत्र

आवेदन संबंधित थाने को भेज दिया गया है