• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • बेहतर इलाज के लिए मेकाहारा ने 5 सुविधाएं दी, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ
--Advertisement--

बेहतर इलाज के लिए मेकाहारा ने 5 सुविधाएं दी, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ

इलाज कराने आए मरीजों की लंबी कतार। 01. मरीजों के लिए पूछताछ केंद्र- मरीजों को वार्डों व जांच कक्ष के बारे में बताने...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:15 AM IST
बेहतर इलाज के लिए मेकाहारा ने 5 सुविधाएं दी, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ
इलाज कराने आए मरीजों की लंबी कतार।

01. मरीजों के लिए पूछताछ केंद्र- मरीजों को वार्डों व जांच कक्ष के बारे में बताने के लिए एम आरडी हाल के पास पूछताछ केंद्र स्थापित की गई। पर प्रबंधन डेस्क में कर्मचारी की नियुक्ति करना भूल गए। यहां अक्सर गार्ड और स्वीपर लोगों को जानकारी देते हुए नजर आते हैं। सोमवार को मल्दा निवासी मुकेश साहू को इमरजेंसी वार्ड में जाना था पहली बार आने के कारण उसे समझ नहीं आ रहा था।

02. मुफ्त में ब्लड- अस्पताल प्रबंधन ने तीन साल पहले निर्णय लिया था कि एचआईवी पीड़ित सिलकसेल के मरीजों को मुफ्त में ब्लड उपलब्ध कराया जाएगा। इसका फायदा मरीजों को नहीं मिल रहा है। सोमवार को तमनार निवासी मरीज ब्लड बैंक के चक्कर काट रहे थे। उन्हें ब्लड नहीं मिली।

03. सोशल वर्कर की नियुक्ति- मेकाहारा में 5 सोशल वर्करों की नियुक्ति की है, ताकि मरीजों को भटकना न पड़े। तरकेला निवासी युवक प|ी की जांच कराने अस्पताल आए थे। केजुअल्टी वार्ड से उसे 12 नंबर कमरा भेज दिया। तो वह भटकती रही।

5. आई पीडी में काउंटर बढ़ाने की सुविधा- मेकाहारा के आई पीडी में दो ही काउंटर हैं। सोमवार को यहां काफी भीड़ देखी गई। अस्पताल प्रबंधन ने दो साल पहले दावा किया था कि चार काउंटर बढ़ाए जाएंगे। दो काउंटर में मरीजों को परेशानी होती है। सोमवार को सर्वर डाउन होने से पर्ची भी देरी से कट रहे थे।

4. बुजुर्गों को सुविधा-प्रबंधन ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों को इलाज के लिए लंबी लाइन में खड़े होने की जरूरत न पड़े, इसलिए उन्हें पहली प्राथमिकता देने की व्यवस्था शुरू की। सीनियर सिटीजन मरीज इंतजार करते हुए लाइन में खड़े रहते हैं।

X
बेहतर इलाज के लिए मेकाहारा ने 5 सुविधाएं दी, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..