• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • गर्मी ज्यादा, शिक्षाकर्मियों ने 10 दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल हाेने से किया मना
--Advertisement--

गर्मी ज्यादा, शिक्षाकर्मियों ने 10 दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल हाेने से किया मना

Raigarh News - शिक्षाकर्मी संघ ने ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं होगा। सरकार के निर्देश पर धरमजयगढ़ के डाइट केंद्र...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
गर्मी ज्यादा, शिक्षाकर्मियों ने 10 दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल हाेने से किया मना
शिक्षाकर्मी संघ ने ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं होगा। सरकार के निर्देश पर धरमजयगढ़ के डाइट केंद्र में 10 दिवसीय प्रशिक्षण के लिए आदेश जारी हुआ है। इस पर शिक्षाकर्मी संघ का कहना है कि तापमान ज्यादा है इसलिए वे शिविर में शामिल नहीं होंगे।

मई में उन्मुखीकरण कार्यक्रम के तहत हिंदी व गणित विषय के लिए प्रशिक्षण दिया जाना है। इसके लिए सुबह साढ़े 9 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक समय निर्धारित किया गया है। अभी 44 डिग्री सेल्सियस तापमान है। मई माह में 47 तक पहुंच सकता है। ऐसे में शिक्षाकर्मी संघ के अध्यक्ष गिरिजाशंकर शुक्ल ने इस आदेश को बेतुका और गलत बताया। इस मुद्दे पर प्रांत के पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए राज्य शासन के पास पहुंचाने की बात कही गई। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जिलाध्यक्ष द्वारा जब जिले के उच्चाधिकारियों से चर्चा की गई तो प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में अनभिज्ञता जाहिर किया। प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिप .पं रायगढ़ से वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला पंचायत को किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं होना बताया। जिला शिक्षा अधिकारी ने भी इसे डॉईट केंद्र द्वारा आयोजित प्रशिक्षण बताते हुये कुछ भी अवगत करा पाने में असमर्थता जाहिर किया।

X
गर्मी ज्यादा, शिक्षाकर्मियों ने 10 दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल हाेने से किया मना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..