• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • कड़े मुकाबले के बाद पहले चरण में 14 जिलों से 25 काे चुना, इनमें सबसे अधिक दुर्ग के 11 अभ्यर्थी
--Advertisement--

कड़े मुकाबले के बाद पहले चरण में 14 जिलों से 25 काे चुना, इनमें सबसे अधिक दुर्ग के 11 अभ्यर्थी

16 मई से मिनी स्टेडियम में शुरू भारतीय वायु सेना में सिक्योरिटी पद के लिए पहले चरण में 14 जिलों के कुल 1 हजार 673 युवाओं...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:45 AM IST
16 मई से मिनी स्टेडियम में शुरू भारतीय वायु सेना में सिक्योरिटी पद के लिए पहले चरण में 14 जिलों के कुल 1 हजार 673 युवाओं ने भाग लिया। इनमें से मात्र 25 युवाओं का ही मेडिकल टेस्ट के लिए चयनित हुए। चयनित युवाओं में सबसे अधिक दुर्ग जिले के 11 युवाओं का चयन हुआ है। विंग कमांडर मो. इमरान खान ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को अलग से पत्र के माध्यम से सूचना दी जाएगी।

भारतीय वायु सेना भर्ती रैली में शुरुआत के विभिन्न 5 चरणों को पारकर 36 युवा की एबिलिटी टेस्ट के लिए पात्र मिले। जिनका की सुबह एबिलिटी टेस्ट-1 हुआ। इसमें 8 युवाओं को बाहर करते हुए एबिलिटी टेस्ट- 2 में 28 युवा शामिल हुए।-शेष पेज 18

इसमें भी 3 युवा असफल हुए और 25 युवाओं को साहस व हिम्मत के लिए डायनेमिक टेस्ट लिया गया। जिसके बाद सभी 25 युवाओं का चयन मेडिकल टेस्ट के लिए किया गया। मेडिकल के लिए सफल युवाओं में सबसे अधिक दुर्ग के 11, रायपुर के 3, बालौद, राजनांदगांव, कांकेर के 2-2 अौर बस्तर, धमतरी, महासमुंद के 1-1 युवा शामिल हैं। चयनित युवाओं का मेडिकल टेस्ट 29 जुलाई को बैतुल के आमला एयरफोर्स स्टेशन में होना है। इसके लिए उन्हें पत्र के माध्यम से सूचना घर के पते पर भेजी जाएगी।

जिलेवार चयनित युवाओं की जानकारी

दुर्ग 11
दूसरे चरण कल से, शामिल होंगे रायगढ़ सहित 12 जिलों के युवा

अपने जिले के लिए रैली 19 मई. भर्ती रैली में बलौदा बाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कवर्धा, कोरबा, कोरिया, मुंगेली, सरगुजा, सूरजपुर सहित रायगढ़ जिले के युवा 19 मई शामिल होंगे। रैली में शामिल होने के लिए जिला रोजगार एवं स्व रोजगार केन्द्र मरीन ड्राइव सहित टोल फ्री नंबर 18002331133 पर संपर्क करें।

चयनित युवाओं के नाम. रैली में विभिन्न 8 चरणों को पार करने के बाद मेडिकल टेस्ट के लिए 25 युवाओं का चयन किया गया है। इसमें दुर्ग के सबसे अधिक 11 युवा एसपी विजय कुमार, करण कुमार कंगाली, दीपक कुमार, सोएल यादव, संदीप, अहमद रजा, गजेंद्र कुमार, आशिष देवांगन, आकाश, दीपक साहू और हर्ष यादव शामिल हैं। वहीं रायपुर से 3 हेमंत सिंह, रविकांत भक्ता, आशुतोष शुक्ला, बालौद से 2 एन.मोहन रेड्डी, प्रेम कुमार, राजनांदगांव से 2 मणिशंकर सिंह, मनोज कुमार, कांकेर से 2 टकेश्वर निषाद, कमल कुमार नेताम, महासमुंद से किशन लाल यादव, बस्तर से कवि कपिश्वर और धमतरी से तरुण कुमार यादव मेडिकल टेस्ट में शामिल होंगे। वहीं पूर्व भर्ती में शामिल अमृतसर से कुलविंदर सिंह और चुरु से पूनमचंद झांझर भी मेडिकल टेस्ट देंगे।