• Home
  • Chhattisgarh
  • Raigad
  • बरती जा रही लापरवाही, कम गड्‌ढा खोदकर बिछा रहे पाइप
--Advertisement--

बरती जा रही लापरवाही, कम गड्‌ढा खोदकर बिछा रहे पाइप

नगर पालिका सक्ती के वार्ड नंबर 15 पुराना स्टेट बैंक के पीछे वाली गली में इन दिनों नगर पालिका द्वारा ठेका देकर पाइप...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:45 AM IST
नगर पालिका सक्ती के वार्ड नंबर 15 पुराना स्टेट बैंक के पीछे वाली गली में इन दिनों नगर पालिका द्वारा ठेका देकर पाइप लाइन बिछायी जा रही है। किंतु इस कार्य में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता को दरकिनार कर कार्य किया जा रहा है। ठेकेदार पाइप के लिए न पर्याप्त गड्ढा करवा रहा है न ही सीमेंट गिट्टी का अच्छे से उपयोग कर रहा है, खुदाई के दौरान निकले गिट्टी से ही कम सीमेंट डालकर पाइप के उपर बिछाया जा रहा है।

नियमानुसार पहले जमीन की 1 फीट गहरी खुदाई करनी है जिसके बाद रेत डालकर लेबल बनाना होगा जिसके बाद पाइप बिछाकर उसमें पर्याप्त मात्रा में सीमेंट, गिट्टी डालकर उसे पेक करना होगा किंतु यहां ठेकेदार द्वारा कुछ भी नहीं ं किया जा रहा है। लेकिन निकाय प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। पालिका के पार्षद व जनप्रतिनिधि सुबह शाम इस जगह से गुजर रहे है फिर भी किसी का ध्यान नही जा रहा है। सूत्रों के अनुसार ठेकेदार द्वारा बिजली विभाग से अनुमति लिए बिना ही कनेक्शन लेकर काम कराया जा रहा है।

पीने के पानी के लिए टैंकर का सहारा

नगर में पानी की समस्या बढ़ गई है। पानी की सप्लाई टैंकरों से की जा रही है। तेजी से गिरता जलस्तर और सूखते हैंडपंपों के स्त्रोत और कुएं की वजह से जलसंकट गहराता जा रहा है। नगर पालिका के सभी वार्डों में यह समस्या है। यहां सुबह से ही पानी का टैंकर पहुंचने का इंतजार किया जाता है, टैंकर आते ही सैकड़ों बर्तन लेकर लोग सड़कों पर नजर आने लगते हैं।

सड़क को हल्का खोद कर बिछा रहे पाइप

निरीक्षण के बाद बता पाउंगा


जांच करने के बाद होगी कार्रवाई