रायगढ़

--Advertisement--

पानीपुरी, चाउमिन, चाट समेत ठेलों पर बिक रहे खाद्य पदार्थ पाए गए असुरक्षित, मौके पर ही नष्ट कराया

शहर में फुड सेफ्टी विभाग की मोबाइल वैन जांच में खरा नहीं उतर पाए स्ट्रीट फूड

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 12:24 PM IST
प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।

रायगढ़। शहर में चौपाटी और ठेलों में बिक रहे चाट, गुपचुप और चाउमिन फूड सेफ्टी विभाग के मोबाइल वैन की जांच में खरा नहीं उतर पाए। शुक्रवार को खाद्य पदार्थों की जांच के लिए मोबाइल वैन शहर के अलग-अलग स्थानों में लगाई गई थी। वैन की लैब में छोटे-बड़े दुकानों और ढेलों के 58 सैंपलों की जांच की गई।

- जांच में इसमें विजय ट्रेडर्स के चना, बाजरा अमानक पाए गए है। वहीं कांता आईसक्रीम में सलोनी के सैंपल और चौपाटी में चाट-गुपचुप और चाउमिन के 16 सैंपल असुरक्षित मिले। त्यौहारी सीजन में मिलावटी खाद्य उत्पादों से सतर्क रहने व जागरूकता के उद्देश्य से मोबाइल वैन अलग-अलग जिलों में भ्रमण कर रही है। फिलहाल यह वेन रायगढ़ जिले में है।

- पहले दिन सारंगढ़ क्षेत्र के 65 सैंपलों की जांच कराई थी, जिसमें 52 सैंपल ही ठीक मिले थे। शुक्रवार को यह वैन शहर पहुंची। सबसे पहले फूड सेफ्टी के अफसरों ने मुरारी होटल से छेने और बर्फी के सैंपल लिए। जांच में सैंपल सही पाए गए। इसके बाद 56 भोग व अन्य बड़ी दुकानों से मिठाई व विभिन्न बेकरी उत्पादों की जांच की गई। इसके बाद शाम को चौपाटी के ठेलों में बिक रहे चाट, गुपचुप के सैंपलों की जांच की गई। जांच में अधिकांश सैंपल असुरक्षित पाए गए। इसी तरह कोसमनारा बाबाधाम के मेले में चाउमिन, जलेबी, मीठा शिरा आदि के सैंपल भी असुरक्षित पाए गए। सुरक्षा के दृष्टि से मौके पर ही फूड सेफ्टी की टीम ने इसे नष्ट कराया।

X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।
Click to listen..