Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» 76 DRG Personals Got Promotion Out Of Turn In Chhattisgarh

तीन साल में 34 नक्सलियों को मार गिराने वाले 76 जवानों ने पाया आउट आॅफ टर्म प्रमोशन

नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन्स में स्थानीय स्तर पर गठित डीआरजी की टीम नक्सलियों पर भारी पड़ रही है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 30, 2018, 01:03 PM IST

तीन साल में 34 नक्सलियों को मार गिराने वाले 76 जवानों ने पाया आउट आॅफ टर्म प्रमोशन

दंतेवाड़ा।नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन्स में स्थानीय स्तर पर गठित डीआरजी की टीम नक्सलियों पर भारी पड़ रही है। जैसे ही इस टीम को जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिलती है, डीआरजी के 300 जवान जंगल में घुसते हैं, टीम घुसने की सूचना पर कभी नक्सली दबे पांव भाग खड़े होते हैं तो कभी घंटों मुठभेड़ भी होती है। इसी भारीपन का नतीजा है कि तीन सालों में अब तक इस टीम ने 34 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इसमें अहम भूमिका निभाने वाले 76 जवानों को आउट ऑफ टर्म क्रमोन्नति मिली है।

- इस ऑपरेशन्स में जाने वाले जवानों को कई बार असफलता भी हाथ लगी है। नक्सल ऑपरेशन के एएसपी गोरखनाथ बघेल ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन में डीआरजी की भूमिका सबसे अहम है। तीन सालों में इस टीम ने 34 नक्सलियों को मार गिराया है। अब तक 76 जवानों को क्रम से पूर्व पदोन्नति मिली है।

- नक्सल ऑपरेशन के एएसपी गोरखनाथ बघेल साल 1996 में बालाघाट में नक्सलियों से मुकाबला कर चार नक्सलियों को मार गिराया था। जिन्हें क्रम से पहले पदोन्नति मिली थी। डीआरजी के जवानों ने बताया कि एसपी कमलोचन कश्यप, एएसपी गोरखनाथ बघेल लगातार मोटिवेट करते रहते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×