Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» 3-Year-Old House Beam Falls, 2 Children Die

3 साल से अधूरे पड़े मकान की बीम गिरी, 2 बच्चों की मौत

तीन साल से अधूरे पड़े मकान का बीम बच्चाें को ऊपर गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बच्चा घायल है।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 03, 2018, 07:31 AM IST

  • 3  साल से अधूरे पड़े मकान की बीम गिरी, 2 बच्चों की मौत

    अंबिकापुर/बिश्रामपुर (रायपुर).सरगुजा जिले के सोनवाही में तीन साल से अधूरे पड़े मकान का बीम बच्चाें को ऊपर गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बच्चा घायल है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे गई है। घटना गुरुवार देर शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक जिस मकान में हादसा हुआ वह सोनवाही निवासी अयोध्या गोड़ का है। तीन साल पहले उसे इंदिरा आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ था। कुछ और पैसे मिलाकर वह दो कमरे का मकान बनवा रहा था। इसी मकान में गुरुवार शाम को अंबिका सिंह, फुलेश्वर राजवाड़े और चंद्रिका राजवाड़े पंडित राजवाड़े खेल रहे थे। इसी दौरान खिड़की के छज्जे के साथ डोर लेवल की वीम गिरी और तीनों दबकर घायल हो गए।

    मकान में डोर लेवल के ऊपर से अधूरा पड़ा है काम :

    -अयोध्या ने लाल ईट से सीमेंट की जुड़ाई कर मकान का काम कराया है। उसने डोर लेवल पर खिड़की व दरवाजे के पास वीम बंधवाया है। डोर लेवल की बीम के ऊपर अभी जुड़ाई नहीं हुई है और न ही छत की ढलाई हुई है। आशंका जताई जा रही है कि तीनों बच्चे बीम पर चढ़कर झूल रहे होंगे।

    आस-पास झाड़ी उग आने से बच्चे यहीं आकर खेलते थे
    अयोध्या को 2015 में इंदिरा आवास याेजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ था। जिस मकान में हादसा हुआ है उसमें लगभग तीन साल से काम बंद है। यह मेन रोड में है। आस-पास घर नहीं है। मकान के चारों ओर झाड़ी उग आने से बच्चे इस अधूरे मकान में ही खेल रहे थेे। यहां छोटे बच्चे अक्सर छिपकर खेलते थे और बाहर से कोई देख नहीं पाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×