Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Administrative Reshuffle By Chhattisgarh Government

प्रशासनिक फेरबदल : साहू रिलीव, निहारिका संभालेंगी हेल्थ, अंबलगन को पीएचई

निहारिका के पास स्वास्थ्य के साथ संस्कृति और पर्यटन का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

Bhaskar News | Last Modified - Apr 01, 2018, 07:03 AM IST

  • प्रशासनिक फेरबदल : साहू रिलीव, निहारिका संभालेंगी हेल्थ, अंबलगन को पीएचई

    रायपुर.राज्य सरकार ने शनिवार को एक छोटी प्रशासनिक सर्जरी की। प्रमुख सचिव सुब्रत साहू को छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव पदाधिकारी पद के लिए रिलीव कर दिया गया है। पिछले 6 माह से वे स्वास्थ्य सचिव के साथ मुख्य चुनाव पदाधिकारी का काम देख रहे थे।

    इस साल दिसंबर में होने वाले चुनावों से पहले तैयारियों के लिए आयोग ने उन्हें रिलीव करने के लिए कहा गया था। सुब्रत साहू की जगह अब निहारिका बारिक को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। वे स्वास्थ्य विभाग की नई सचिव होंगी। निहारिका के पास स्वास्थ्य के साथ संस्कृति और पर्यटन का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। साथ ही आईएएस पी अंबलगन को पीएचई का सचिव बनाया गया है। यह उनका स्वतंत्र प्रभार होगा। राजभवन के उप सचिव जन्मेजय महोबे को मार्कफेड का नया एमडी बनाया गया है। हेमंत पहारे को ग्रामोद्योग का नया सचिव बनाया गया है।


    रायगढ़ की अतिरिक्त कलेक्टर रोक्तिमा यादव को महोबे के स्थान पर राजभवन में उपसचिव पदस्थ किया गया है। उन्हें इन पदों के समान क्रमोन्नति से संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×