Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Arrested To Crack SBI Bank Near Vidhan Sabha

विधानसभा के पास SBI बैंक में सेंधमारी करने वाले हुए अरेस्ट, वीडियो से हुई पहचान

विधानसभा के पास एसबीआई में सेंधमारी करने वाले 2 पकड़ाए, बलरामपुर में तीन डकैती डालने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 05:52 AM IST

  • विधानसभा के पास SBI बैंक में सेंधमारी करने वाले हुए अरेस्ट, वीडियो से हुई पहचान
    +1और स्लाइड देखें

    रायपुर.विधानसभा के पास एसबीआई ब्रांच में 24-25 नवंबर की रात सेंधमारी करने वाले आरोपियों को पकड़ लिया गया है। मास्टर माइंड अनिल कुमार पवार को हरियाणा और उसके साथी राजेश कीर को सवाई माधोपुर राजस्थान से पकड़ा गया है, एक साथी अभी फरार है। अनिल भगोड़ा जवान है। आरोपियों के पास से 17 लाख कैश और 35 तोला सोना मिला है। वहीं बलरामपुर जिले में एक के बाद एक तीन डकैती डालने वाले 8 डकैतों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    - आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने बैंक से चुराया गया सोना यूपी के सराफा बाजार में खपाया। आईजी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बैंक की तिजोरी और लॉकर काटने के लिए चोरों ने गैस सिलेंडर का उपयोग किया था।

    - भागते समय उन्होंने बैंक से 10 किलोमीटर दूर धनेली पुल के पास सिलेंडर फेंक दिया। दो दिन बाद सिलेंडर बैंक लॉकरों से चोरी किए गए कुछ दस्तावेज के साथ मिला। गैस सिलेंडर पर गैस कंपनी का मार्कर था, उस मार्कर के जरिए पुलिस कंपनी तक पहुंची।

    - वहां से पता चल गया कि सिलेंडर मौदहापारा स्थित बालाजी गैस एजेंसी को सप्लाई हुआ। एजेंसी में लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच में अनिल पवार दिखा। वही सिलेंडर लेने गया था।

    6 हजार मोबाइल नंबर पुलिस ने खंगाले

    - बलरामपुर जिले में एक के बाद एक तीन डकैतियां हुईं। पहली डकैती 13 सितंबर को डाली गई थी। पुलिस ने साइबर तकनीक का इस्तेमाल करते हुए 6 हजार मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर उनमें से मास्टर माइंड का नंबर ढूंढ लिया। इसी के बाद गिरोह के सदस्य पकड़े गए।

    - एसपी डीआर आंचला ने बताया कि गिरोह का सरगना बरियों निवासी सुदामा श्रीवास्तव (40) है। सुदामा का नंबर झारखंड व मध्यप्रदेश में एक्टिव था। मुखबिर की सूचना पर उसे बरियों इलाके में पकड़ा गया, उसके बाकी साथी भी झारखंड से पकड़े गए।

    - गिरफ्तार आरोपियों में बरियों निवासी सुदामा उर्फ बाबूलाल श्रीवास्तव के अलावा अशोक सिंह बालूमात लातेहार, लक्ष्मण उर्फ रजनीश सिंह बालूमात, दीपक सिन्हा बालूमात, संजय कुमार चतरा, सनी कुमार ग्राम सदर चतरा, श्याम कन्हैया साव चतरा एवं बुटेश्वर यादव निवासी भदाईबथान, लातेहार शामिल हैं।

    - विजय उर्फ बीगन साव बालूमात लातेहार व विक्की रवि निवासी बालूमात हत्या के मामले में लातेहार जेल में बंद हैं। गोविंद रवि निवासी बालूमात फरार है। आरोपियों के पास से एक देसी कट्टा, मोबाइल व डकैती में इस्तेमाल दो बोलेरो जब्त की गई हैं।

  • विधानसभा के पास SBI बैंक में सेंधमारी करने वाले हुए अरेस्ट, वीडियो से हुई पहचान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×