Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Battery Rickshaw, Deliver Battery Operated Auto Rickshaws

बैटरी रिक्शे में घूमे सीएम, महिला समूहों को बैटरी चलित ऑटो रिक्शे बांटे

बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जिले के दौरे पर रहे। बलरामपुर के यहां हेलीकाप्टर से पहुंचे।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 15, 2018, 06:24 AM IST

  • बैटरी रिक्शे में घूमे सीएम, महिला समूहों को बैटरी चलित ऑटो रिक्शे बांटे
    +1और स्लाइड देखें

    छत्तीसगढ़ (अंबिकापुर).बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जिले के दौरे पर रहे। बलरामपुर के यहां हेलीकाप्टर से पहुंचे। सीएम यहां करीब डेढ़ घंटे रहे और आवेदनों के निराकरण की समीक्षा के अलावा क्षेत्र में सरकारी योजनाओं की स्थिति और यहां की समस्याओं पर लोगों से चर्चा की। यहां एक दर्जन पंचायतों के लोग पहुंचे थे।बैटरी चलित आॅटो रिक्शे में घूमे सीएम...

    - नगरा के समाधान शिविर में मुख्यमंत्री डा. सिंह ने आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजनान्तर्गत 21 ग्राम संगठन के महिला समूहों को बैटरी चलित ऑटो का वितरण किया।

    - मुख्यमंत्री के हाथों महिलाओं को वाहन की चाबी सौंपी गई। इसके बाद सीएम सहित अन्य अधिकारियोंे ने आटो में बैठकर कुछ दूर तक उसकी सवारी की।

    तीन सड़कों के निर्माण की घाेषणा की
    - नगरा में लोगों की मांग पर सीएम ने ग्रामीणों की मांग पर दलको गांव में नहर विस्तार की स्वीकृति दी। दलको बांध से अभी तीन गांवों नगरा , भवंरमाल और चंदननगर को ही पानी मिल रहा है जबकि बांध की क्षमता अधिक है। सीएम ने लोगों की मांग पर कहा कि नहर का जल्द विस्तार करा दें।

    - इसके अलावा मुख्य मार्ग से नगरा तक सड़क व पंचायत के दो वार्डों में पांच-पांच लाख रूपए की लागत से दो सड़कों के निर्माण की घोषणा की। मुख्य मार्ग जर्जर हो गया है और लोग सालों से इसके लिए मांग कर रहे थे।

    डीएवी में बच्चों को बांटी अंकसूची, पूछा क्या बनना चाहते हैं

    - मुख्यमंत्री डीएवी स्कूल भंवरमाल में आयोजित समारोह में पहंुचे और उन्होंने परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को अंकसूची वितरण कर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि डीएव्ही स्कूल पहले महानगरों में संचालित होता था जो आज गांव में संचालित हो रहा है। उन्होंने छात्रों से भविष्य में क्या बनना चाहते हैं, इसके बारे में भी जानकारी ली।

    - उन्होंने कहा कि आप लोग योग को अपनाकर अपनी स्मरण शक्ति बढ़ा सकते हैं। अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मैं योग करता हूं इसलिए स्वस्थ हूं। उन्होंने बच्चों से उनके पसंदीदा खेलों के संबंध में पूछा। मुख्यमंत्री ने छात्रों को किताब व कॉपी का वितरण भी किया।

  • बैटरी रिक्शे में घूमे सीएम, महिला समूहों को बैटरी चलित ऑटो रिक्शे बांटे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×