Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» BJP To Adopt Gujarat Formula In Chhattisgarh To Respond To Opposition Attacks

विपक्ष के हमलों का जवाब देने छत्तीसगढ़ में भी गुजरात फार्मूला अपनाएगी भाजपा

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 06:11 AM IST

गुजरात में 22 साल की सरकार के बाद फिर से भाजपा को मिली जीत ने छत्तीसगढ़ भाजपा के रणनीतिकारों को उत्साहित कर दिया है
  • विपक्ष के हमलों का जवाब देने छत्तीसगढ़ में भी गुजरात फार्मूला अपनाएगी भाजपा

    रायपुर.गुजरात में 22 साल की सरकार के बाद फिर से भाजपा को मिली जीत ने छत्तीसगढ़ भाजपा के रणनीतिकारों को उत्साहित कर दिया है। खासकर गुजरात सरकार के खिलाफ माहौल मैनेज करने के लिए जिस तरह भाजपा ने रणनीति अपनाई, वही फार्मूला छत्तीसगढ़ में भी अपनाने की बात शुरू कर दी गई है।

    रमन सिंह कह रहे हैं

    - जीत के बाद जश्न मनाने जुटे भाजपा नेताओं के बीच जिस बात पर सबसे अधिक चर्चा हुई, वह है नोटबंदी और जीएसटी के असर पर। नेताओं का मानना है कि दोनों मुद्दे से भाजपा को जो नुकसान होने की बात कही जा रही थी, वह नहीं के बराबर है। रमन सिंह कह रहे हैं- मोदी लहर चल रही है, इसलिए छत्तीसगढ़ में विकास का मुद्दा लेकर भाजपा मैदान में उतरेगी।
    - छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ में हालांकि समय से पहले चुनावी माहौल बन गया है लेकिन गुजरात चुनाव के बाद रमन सरकार के परफारमेंस पर भी चर्चा लाजिमी है। यहां भाजपा चौथी बार सरकार बनाने के लिए उतरेगी।

    - भाजपा के पास यहां गुजरात से अलग माहौल है। 22 साल में गुजरात में केशु भाई पटेल, नरेंद्र मोदी, आनंदीबेन पटेल और विजय रूपाणी मुख्यमंत्री रहे। पर यहां तीन बार की सरकार में केवल डॉ. रमन सिंह ही एकमात्र मुख्यमंत्री रहे हैं। रमन अपने सौम्य स्वभाव की वजह से वैसे भी राजनीतिक विवादों से दूर हैं। इसके चलते राज्य सरकार की कथित एंटी इनकंबेंसी को भाजपा हावी होने का अवसर कम ही देगी।

    कांग्रेस बना रही हैं माहौल

    कांग्रेस यहां पर आक्रामक राजनीति के साथ पहले से ही माहौल बनाने में लगी है। जोगी कांग्रेस के अस्तित्व में आने के बाद कई सीटों पर त्रिकोणीय संघर्ष के हालात भी होंगे। भाजपा के शीर्ष नेता भी मानने लगे हैं कि जोगी कांग्रेस ने उपस्थिति दर्ज कराई है। ऐसे में भाजपा को उम्मीद है कि जोगी कांग्रेस कई सीटों पर कांग्रेस के वोट काटेगी।

    - खासकर बिलासपुर क्षेत्र के मरवाही और कोटा से लगी सीटों पर जोगी परिवार का दबदबा है। इसके अलावा एससी बहुल सीटों पर भी जोगी कांग्रेस का प्रभाव असर डाल सकता है। भाजपा की रणनीति को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस की रणनीति में गुजरात चुनाव असर डालेगा। इस बात की पूरी संभावना है।

    - गुजरात से एक संदेश यह निकला कि राहुल गांधी का कद काफी बढ़ा है। और कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व को नए सिरे से छत्तीसगढ़ में पेश करने का प्रयास भी करेगी। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने रायपुर में कहा भी- राहुल का नेतृत्व सफल रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BJP To Adopt Gujarat Formula In Chhattisgarh To Respond To Opposition Attacks
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×