--Advertisement--

सेक्स सीडी मामले में सीबीआई ने पीसीसी चीफ बघेल, पत्रकार वर्मा पर 2 केस दर्ज किए

पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत की शिकायत सीबीआई ने केस दर्ज किया।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 05:11 AM IST
CBI will look into PCC Chief in case of  CD, journalist Verma, raipur,

रायपुर। प्रदेश की राजनीति में खलबली मचा देने वाले चर्चित सेक्स सीडी कांड में तकरीबन डेढ़ माह बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और दिल्ली के पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ केस रजिस्टर कर लिया है। इसी मामले में भाजपा नेता की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धमकी और ब्लैकमेलिंग की एफआईआर भी दर्ज की गई है।

- बुधवार को दोनों एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई के दो डीएसपी और दो इंस्पेक्टरों की टीम राजधानी पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी गई। इस टीम ने सीडी कांड की जांच कर रही रायपुर एसआईटी के आला अफसरों से तीन घंटे बात की और अब तक हुई जांच का ब्योरा लिया।

- एसआईटी बुधवार को ही जांच से जुड़ी सारे दस्तावेज और सबूत सीबीआई टीम को सौंपना चाहती थी, लेकिन अब यह गुरुवार को सौंपे जाएंगे।

- मंत्री मूणत की कथित सीडी की जांच के लिए पहुंची सीबीआई टीम में डीएसपी रिछपाल सिंह और एसएस रावत, इंस्पेक्टर जीतेंद्र कुमार और सब इंस्पेक्टर अनुराग सिंह मंगलवार को सुबह राजधानी आए।


सीबीआई को आगे रख चुनाव लड़ेगी भाजपा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा राजनैतिक तरीके से कांग्रेस का मुकाबला नहीं कर पा रही है। इसलिए वह 2018 का विधानसभा चुनाव पुलिस और सीबीआई को आगे कर लड़ना चाह रही है। पूरी पार्टी भूपेश बघेल के साथ है।

भूपेश-वर्मा के खिलाफ अश्लील इलेक्ट्राॅनिक दुष्प्रचार का केस
- सीबीआई एसपी मधुसूदन सिंघल ने मंत्री राजेश मूणत और प्रकाश बजाज की रिपोर्ट पर केस रजिस्टर किया है। दोनों एफआईआर सीबीआई दिल्ली जोन-2 की ओर से दर्ज की गईं। एक केस अपराध क्रमांक आरसी-13(एस)/2017/एस में दर्ज हुआ है। इसमें मूणत की शिकायत पर प्रदेश कांग्रेस चीफ बघेल और पत्रकार वर्मा के खिलाफ दफा 67-ए लगाई गई है।

- सीबीआई की एफआईआर में इसे इलेक्ट्रानिक फार्म में अश्लील मटेरियल के दुष्प्रचार का अपराध बताया गया है। इसके दूसरे केस में प्रकाश बजाज की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक आरसी-12(एस)/2017/ एस के तहत दफा 384 और 506 यानी ब्लैकमेलिंग और धमकी की एफआईआर हुई है।

X
CBI will look into PCC Chief in case of  CD, journalist Verma, raipur,
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..