Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Chattisgarh Chamber Of Commerce Elections

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स में फिर एक ही पैनल का दबदबा, मिले दो-तिहाई वोट

एकता पैनल की एकतरफा जीत बरलोटा अध्यक्ष, गुलवानी महामंत्री।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 08:32 AM IST

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स में फिर एक ही पैनल का दबदबा, मिले दो-तिहाई वोट

रायपुर. छत्तीसगढ़ चेंबर के चुनाव में व्यापारी एकता पैनल ने एकतरफा जीत हासिल की है। एकता पैनल के जितेंद्र बरलोटा अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने व्यापारी विकास पैनल के यूएन अग्रवाल को 3077 वोटों से हराया। एकता पैनल के ही लालचंद गुलवानी महामंत्री और प्रकाश अग्रवाल कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव जीत गए हैं। राज्य के बाकी सभी पदों पर भी एकता पैनल के उम्मीदवार जीते हैं।

- इसी पैनल से रायपुर जिले के आठ उपाध्यक्ष और आठ मंत्री भारी वोटों से चुनाव जीत गए हैं। प्रगति और विकास पैनल के एक भी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सके।

- चेंबर चुनाव में सोमवार को मतदान के बाद मंगलवार को सुबह 11 बजे से देवेंद्र नगर गुजराती स्कूल में वोटों की गिनती शुरू हुई। मतगणना के लिए 17 टेबल लगाए गए थे।

- सबसे पहले रायपुर जिले के आठ-आठ उपाध्यक्ष और मंत्री पदों के लिए वोटों की गिनती शुरू हुई। 16 पदों के लिए 42 उम्मीदवार होने की वजह से वोटों की गिनती में बेहद समय लगा। शाम 5 बजे तक सभी 16 पदों पर एकता पैनल के उम्मीदवारों ने बड़ी जीत दर्ज कर ली।


पहली राउंड में ही 1078 वोटों से बढ़त

- चेंबर चुनाव में अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पदों की गिनती शुरू होने के पहले राउंड में ही तय हो गया है कि एकता पैनल के तीनों उम्मीदवार जीत हासिल कर लेंगे। पहले राउंड के बाद जितेंद्र बरलोटा ने 1078 वोटों की बढ़त बना ली थी। दूसरे राउंड में यह बढ़त 2649 की हो गई।

- इसी तरह महामंत्री और कोषाध्यक्ष के पदों पर भी पहले राउंड में ही निर्णायक बढ़त हासिल हो गई थी। तीसरे राउंड की गिनती देर रात 12 बजे के बाद खत्म हुई। पहले राउंड की गिनती के दौरान प्रगति पैनल के उम्मीदवार अमर गिदवानी ने सबको चौंकाया। उन्हें यूएन अग्रवाल से 94 ज्यादा वोट मिले, लेकिन बाद के दोनों राउंड में वे तीसरे नंबर पर चले गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chhttisgadhe chenbr auf komrs mein fir ek hi panel ka dbdbaa, mile do-tihigh vot
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×