--Advertisement--

वासेपुर में यूं फोन पर बतिया रहा था डकैत, पुलिस ने सेल्फी ले वॉट्सएेप पर डाली

छत्तीसगढ़ के चांपा में हुई 63 लाख रुपए की डकैती का आरोपी है डकैत।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 04:10 AM IST
बाइक पर बैठकर मोबाइल से बात कर बाइक पर बैठकर मोबाइल से बात कर

रायपुर. छत्तीसगढ़ के चांपा में हुई 63 लाख रुपए की डकैती की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले का सुराग मिलने पर डकैती के आरोपी काे पकड़ने टीम झारखंड के वासेपुर पहुंची। वहां आरोपी बाइक पर बैठकर मोबाइल से बात करते मिला। उसकी पहचान कराने टीम ने खुद की सेल्फी लेने के बहाने उसकी फोटो ली और वाॅट्सएेप ग्रुप में डालकर उसकी पहचान कराई। इसके बाद ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

- छत्तीसगढ़ के चांपा के जगदल्ला मोहल्ले के राइटर सेफ गार्ड कंपनी के दफ्तर से 26 नवंबर को हुई 63 लाख रुपए की डकैती हुई थी।

- पुलिस ने डकैती के मास्टर माइंड और जामा मस्जिद कोरबा का इमाम, ढाबा संचालक हाजी मेमन सहित बांका बिहार के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं 3 अन्य आराेपी फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 21 लाख रुपए बरामद किए हैं।
- सुराग मिलने पर डकैती के आरोपी बाबू उर्फ शहजाद खान काे पकड़ने टीम मिल्लत कॉलोनी, वासेपुर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

26 नवंबर को ऐसे हुई थी डकैती|

- मोहम्मद सिद्दीक और बाबू 26 नवंबर को हावड़ा-मुंबई मेल से सुबह 7.30 बजे के चांपा पहुंचे। वहां से इमाम के घर कोरबा चले गए। शाम को हाजी मेमन की बाइक चोरी की गई। एक और बाइक को लेकर हथियारों से लैस होकर मोहम्मद सिद्दीक, हाजी मेमन, हीराखान बाबू और मोह. कुनैन चांपा आए तथा घटना को अंजाम दिया।

- कुदरी बराज पहरिया के रास्ते होते हुए कोरबा की ओर भागे। पांचों ने कोठारी के जंगल में रूककर रात बिताई और सुबह अंधेरे में इमाम के घर पहुंचे।