Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Died New Born Baby Sample Collected By Police

लड़की प्रेग्नेंट हुई तो वादे से मुकरा प्रेमी, डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को यूं छुपाया

मामला सामने आने पर पुलिस ने कब्र खुदवाकर मृत बच्चे के हड्‌डी का सैंपल लिया।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 30, 2018, 06:36 AM IST

  • लड़की प्रेग्नेंट हुई तो वादे से मुकरा प्रेमी, डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को यूं छुपाया
    +1और स्लाइड देखें
    कब्र खुदवाकर मृत शिशु के हड्‌डी का सैंपल लेती पुलिस।

    राजपुर(छत्तीसगढ़). शादी का झांसा देकर एक लड़का गांव की ही एक लड़की से जिस्मानी रिश्ते बनाता रहा। जब लड़की प्रेग्नेंट हो गई तो वह शादी के वादे से मुकर गया। इसके बाद लड़की ने एक अस्पताल में प्री मैच्योर बेबी को जन्म दिया, लेकिन कुछ दिनों बाद बच्चे की मौत हो गई। उसने बच्चे की लाश को गांव में लाकर पुलिस को बिना बताए दफनवा दिया। मामला सामने आने पर पुलिस ने कब्र खुदवाकर मृत बच्चे के हड्‌डी का सैंपल लिया।

    लड़की ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी

    ग्राम डकवा में आरोपी लड़का पिछले कई महीनों से लड़की का फिजिकल एक्सप्लॉयटेशन कर रहा था। अगस्त में लड़की की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने डाॅक्टर को दिखाया तो पता चला कि वह प्रेग्नेंट है। इसके बाद लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। गांव में इसको लेकर लड़के के परिजनों से बात भी की लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। 5 जनवरी को लड़की अपने परिजनों के साथ बरियों चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई।

    तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल ले गए

    लड़की के पेट में छह महीने का गर्भ हो चुका था। इसी बीच लड़की की तबीयत खराब होने पर 7 जनवरी को परिजनों ने उसे अंबिकापुर के मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती कराया। यहां लड़की ने प्री मैच्योर बच्चे को जन्म दिया जिसकी सात दिन बाद ही मौत हो गई। परिजनों ने बरियों पुलिस को बिना बताए गांव लाकर नवजात के शव को दफना दिया।

    लड़के को गिरफ्तार कर भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह
    रिपोर्ट के बाद ही पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर बाल संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेज दिया गया है। पुलिस ने लड़के के खिलाफ धारा 376 सहित पाॅस्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

    डीएनए जांच के लिए कब्र से शव निकलवा लिया सैंपल

    मामले में लड़की का मेडिकल जांच नहीं होने पर साक्ष्य के लिए पुलिस ने लड़की नवजात बच्चे के शव की हड्‌डी का डीएनए टेस्ट कराएगी। इसके लिए पुलिस ने तहसीलदार संजय मिंज की उपस्थिति में सोमवार को कब्र खुदवाकर नवजात के शव को निकलवाया। पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

  • लड़की प्रेग्नेंट हुई तो वादे से मुकरा प्रेमी, डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को यूं छुपाया
    +1और स्लाइड देखें
    पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Died New Born Baby Sample Collected By Police
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×