--Advertisement--

लड़की प्रेग्नेंट हुई तो वादे से मुकरा प्रेमी, डिलिवरी के बाद बच्चे की मौत को यूं छुपाया

मामला सामने आने पर पुलिस ने कब्र खुदवाकर मृत बच्चे के हड्‌डी का सैंपल लिया।

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 06:36 AM IST
कब्र खुदवाकर मृत शिशु के हड्‌डी का सैंपल लेती पुलिस। कब्र खुदवाकर मृत शिशु के हड्‌डी का सैंपल लेती पुलिस।

राजपुर(छत्तीसगढ़). शादी का झांसा देकर एक लड़का गांव की ही एक लड़की से जिस्मानी रिश्ते बनाता रहा। जब लड़की प्रेग्नेंट हो गई तो वह शादी के वादे से मुकर गया। इसके बाद लड़की ने एक अस्पताल में प्री मैच्योर बेबी को जन्म दिया, लेकिन कुछ दिनों बाद बच्चे की मौत हो गई। उसने बच्चे की लाश को गांव में लाकर पुलिस को बिना बताए दफनवा दिया। मामला सामने आने पर पुलिस ने कब्र खुदवाकर मृत बच्चे के हड्‌डी का सैंपल लिया।

लड़की ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी

ग्राम डकवा में आरोपी लड़का पिछले कई महीनों से लड़की का फिजिकल एक्सप्लॉयटेशन कर रहा था। अगस्त में लड़की की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने डाॅक्टर को दिखाया तो पता चला कि वह प्रेग्नेंट है। इसके बाद लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। गांव में इसको लेकर लड़के के परिजनों से बात भी की लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। 5 जनवरी को लड़की अपने परिजनों के साथ बरियों चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई।

तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल ले गए

लड़की के पेट में छह महीने का गर्भ हो चुका था। इसी बीच लड़की की तबीयत खराब होने पर 7 जनवरी को परिजनों ने उसे अंबिकापुर के मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती कराया। यहां लड़की ने प्री मैच्योर बच्चे को जन्म दिया जिसकी सात दिन बाद ही मौत हो गई। परिजनों ने बरियों पुलिस को बिना बताए गांव लाकर नवजात के शव को दफना दिया।

लड़के को गिरफ्तार कर भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह
रिपोर्ट के बाद ही पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर बाल संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेज दिया गया है। पुलिस ने लड़के के खिलाफ धारा 376 सहित पाॅस्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

डीएनए जांच के लिए कब्र से शव निकलवा लिया सैंपल

मामले में लड़की का मेडिकल जांच नहीं होने पर साक्ष्य के लिए पुलिस ने लड़की नवजात बच्चे के शव की हड्‌डी का डीएनए टेस्ट कराएगी। इसके लिए पुलिस ने तहसीलदार संजय मिंज की उपस्थिति में सोमवार को कब्र खुदवाकर नवजात के शव को निकलवाया। पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा। पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।
X
कब्र खुदवाकर मृत शिशु के हड्‌डी का सैंपल लेती पुलिस।कब्र खुदवाकर मृत शिशु के हड्‌डी का सैंपल लेती पुलिस।
पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।पुलिस ने बताया कि सैंपल को डीएनए जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..