Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» Edible Oil Seized By Food Department

रायपुर में 3.60 करोड़ का खाद्य तेल जब्त, लिखा था- हार्ट के लिए अच्छा

Bhaskar News | Last Modified - Feb 07, 2018, 08:33 AM IST

फूड एंड सेफ्टी में भ्रामक प्रचार माना गया है और ऐसा लिखने पर रोक लगी हुई है।
रायपुर में 3.60 करोड़ का खाद्य तेल जब्त, लिखा था- हार्ट के लिए अच्छा

रायपुर. फूड एंड ड्रग कंट्रोलर टीम ने रायपुरा के एक गोदाम में छापा मारकर 3.60 करोड़ रुपए का खाने का तेल जब्त किया है। तेल 26 हजार 399 टिन और जार में है। कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि तेल के हर पैक में लिखा है - हार्ट के लिए अच्छा और प्योर। अफसरों के मुताबिक इसे फूड एंड सेफ्टी में भ्रामक प्रचार माना गया है और ऐसा लिखने पर रोक लगी हुई है। जब्त तेल का सैंपल जांच के लिए कालीबाड़ी लैब भेजा गया।

ब्रांड और गोदाम देश के चर्चित घराने से जुड़ा

पूछताछ में खुलासा हुआ कि तेल का यह ब्रांड और गोदाम देश के चर्चित अडानी घराने से जुड़ा है। जांच रिपोर्ट 10 से 15 दिनों में आने की संभावना है। फूड एंड ड्रग विभाग की आठ सदस्यीय टीम ने दोपहर साढ़े तीन बजे गोदाम में छापा मारा। छापे की खबर से सभी सकते में आ गए, क्योंकि गोदाम का ताल्लुक बड़े समूह से है। इसके बावजूद खाने का तेल जब्त कर लिया गया।

ऐसा लिखना नियम विरुद्ध

फूड एंड ड्रग के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. अश्विनी देवांगन ने बताया कि अडानी विल्मर के गोदाम से फॉर्चून ब्रांड का खाद्य तेल, सोया व राइस ब्रान तेल के टिन, जार और पैकेट सील कर दिए गए। अब इन्हें जांच रिपोर्ट आए बिना नहीं बेचा जा सकेगा, अन्यथा फूड सेफ्टी अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।

अफसरों के मुताबिक कार्रवाई पैकेट में मिस लीडिंग (भ्रामक) प्रचार के खिलाफ की गई है। पैकेट में फॉर्चून को हार्ट व सेहत के लिए अच्छा तथा प्योर बताया गया है, जबकि ऐसा लिखना नियम विरुद्ध है। गौरतलब है, सालभर पहले आमापारा स्थित विशाल मेगा मार्ट में भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raaypur mein 3.60 karode ka khaady tel jbt, likhaa thaa- haart ke liye achchhaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×