Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Encounter Between Force And Maoist

जंगलों में घुसकर जवानों ने किया एनकाउंटर, दो नक्सली ढेर, बंदूकें भी बरामद

सुकमा और बीजापुर के एनकाउंटर में दोनों जगह नक्सली मैदान छोड़कर भागे।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 22, 2017, 08:24 AM IST

जंगलों में घुसकर जवानों ने किया एनकाउंटर,  दो नक्सली ढेर, बंदूकें भी बरामद

सुकमा/बीजापुर.नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने लगातार आक्रामक रूख अपनाया हुआ है। जवानों को लगातार जंगलों में एनकाउंटर के लिए भेजा जा रहा है। गुरुवार को भी बीजापुर और सुकमा जिले में सुरक्षाबलों के जवानों ने एक-एक नक्सली को ढेर करने में सफलता हासिल की है। दोनों ही जिलों में हुई मुठभेड़ में खास बात यह है कि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सलियों को भागना पड़ा। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों को ढेर करने के अलावा मौके से कुछ बंदूकें व अन्य सामान भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि लगातार जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ अॉपरेशन जारी रखा जाएगा।


पहाड़ी पर लगाया था एबुंश, 30 मिनट में तोड़ा एंबुश एक नक्सली को भी किया ढेर

- इधर बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर गंगालूर थाना क्षेत्र के सावनार और कोरचोली के जंगल में गुरुवार की सुबह 11 बजे के करीब पहाड़ी रास्ते पर नक्सलियों ने फोर्स के जवानों के लिए एबुंश लगा रखा था। एबुंश में डीआरजी की 75 जवानों की टीम फंसी थी।
- सुबह 11 बजे के करीब 40 नक्सलियों ने जवानों को एबुंश में फंसाकर गोलीबारी शुरू कर दी। चूंकि डीआरजी के जवान एबुंश लगाने और तोड़ने में माहिर हैं ऐसे में उन्होंने 30 मिनट में ही नक्सलियों का एंबुश तोड़ दिया और नक्सलियों पर ताबड़तोड़ जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

- इस दौरान जवानों ने एक नक्सली को भी ढेर किया। एसपी एमआर अहिरे ने बताया कि मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। उसकी शिनाख्त करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि एक भरमार, एक देशी पिस्टल, 12 बोर राइफल के चार कारटेज, नक्सली साहित्य आदि बरामद किया गया है।

30 मिनट में एनकाउंटर पूरा, नक्सली ढेर

सुकमा जिले के भेज्जी थाना व कैंप से कोलाईगुड़ा अौर जग्गावरम के जंगलों में गुरुवार को एनकाउंटर के लिए कोबरा कमांडो, डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम निकली थी। जवानों पर सुबह 10 बजे के करीब अचानक ही नक्सलियों ने हमला बोल दिया। जवाबी कार्रवाई में 30 मिनट के अंदर ही एक नक्सली ढेर हो गया। इसकी शिनाख्त माड़वी बंडी के रूप में हुई है। मुठभेड़ स्थल से मारे गए नक्सली का शव के अलावा 12 बोर की बंदूक, विस्फोटक सामग्री व नक्सली साहित्य समेत दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। मारे गए नक्सली का शव देर शाम भेज्जी कैंप लाया गया है। बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सली माड़वी बंडी की इलाके में अच्छी पैठ थी और वह इलाके में नक्सलवाद का संचालन कर रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jngalon mein ghuskar jvaanon ne kiyaa enkauntr, do nksli dher, banduken bhi braamd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×