ढोंगी तांत्रिक को दुष्कर्म के आरोप में अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

धमतरी। तांत्रिक बनकर लड़कियों की इज्जत से खिलवाड़ करने वाले ढोंगी बाबा को बुधवार को कोर्ट ने सजा सुनाई। झाड़ फूंक के बहाने एक युवती से दुष्कर्म करने वाले तांत्रिक प्रकाश मिश्रा और उसके सहयोगी विदेशी राम ध्रुव को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 7 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही एक हजार रुपए अर्थदंड से भी दंडित किया। 

 

 


- मामला शहर में कोतवाली थाना क्षेत्र के आमा तालाब रोड का है। बीते साल 26 अगस्त 2017 को झाड़ फूंक के नाम पर एक युवती से दुष्कर्म का मामला थाने में दर्ज हुआ था। तांत्रिक प्रकाश मिश्रा (40) झाड़ फूंक का काम करता था। इस बीच शहर से लगे एक गांव की युवती को तंत्रमंत्र का झांसा देकर उसने अपने जाल में फंसा लिया। प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर उसके भाई से 2 लाख रुपए भी ऐंठ लिया। बाद में इलाज के बहाने युवती से दुष्कर्म किया। तांत्रिक की करतूत से डरी सहमी युवती ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद लड़की ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तांत्रिक प्रकाश मिश्रा और उसके सहयोगी के खिलाफ धारा 420/34,354,354-ख,376 तथा धारा 6 व 7 टोनही प्रताड़ना के तहत जुर्म दर्ज किया। गिरफ्तारी के बाद केस डायरी न्यायालय में पेश किया, मामले की अंतिम सुनवाई अपर सत्र न्यायालय (एफटीसी) में हुई। 

 

सीसीटीवी कैमरे के जरिए फंसाता था लड़कियों को 


- यह करोड़पति बाबा का असली चेहरा सामने आया, तो पता चला कि स्थानीय लोगों की श्रद्धा और विश्वास के साथ जमकर खेलता था। घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा रास्ते में जा रही लड़कियों पर नजर रखता और जो पसंद आती उसे चेलों के जरिए जाल में फंसाकर बुलवा लेता था। इलाज के बहाने लड़कियों को बंधक बना दुष्कर्म करता था और परिजनों से इलाज के नाम पर मोटी रकम भी वसूलता था। 

 

कई कीमती वाहनों 


- पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रकाश मिश्रा तांत्रिक बनने के पहले मिशन स्कूल के पास बाइक मैकेनिक का काम करता था, फिर ऑटो ड्राइवर बना। इस बीच उसे करोड़पति बनने की धुन सवार हो गई और फिर क्या था, उसने झाड़-फूंक के नाम पर यह गोरखधंधा शुरु कर दिया और फिर देखते ही देखते 14 सालों में करोड़पति भी बन गया। उसके पास कई कीमती वाहन के अलावा मकान और फ्लैट भी हैं। बिलासपुर, रायपुर समेत कई शहरों में इसकी संपत्ति है। धमतरी में तो आलीशान मकान है। 


रिपोर्ट/ फोटो : अजय देवांगन 

खबरें और भी हैं...