Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Five Hundred Crore Investment In Two Years

दो साल में पांच सौ करोड़ का निवेश, इस वजह से विधानसभा रोड बना नया प्रॉपर्टी हब

नया रायपुर में बसाहट शुरू होने के साथ ही विधानसभा रोड में बन रहे आवासीय योजनाओं में आया बूम।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 04:36 AM IST

  • दो साल में पांच सौ करोड़ का निवेश, इस वजह से विधानसभा रोड बना नया प्रॉपर्टी हब

    रायपुर।शहर से कुछ किमी की दूरी पर ही स्थित विधानसभा रोड में दो साल में पांच सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया गया है। आवासीय योजनाओं में लगातार जमीन और फ्लैट-बंगलों में बड़ा निवेश होने की वजह से यहां के प्रोजेक्ट में बूम आया है।

    - नया रायपुर से जुड़ने और वहां बसाहट बढ़ने की वजह से लोग यहां खुलकर निवेश कर रहे हैं। इस वजह से यहां खरीदी-बिक्री भी बढ़ गई है। रियल इस्टेट से जुड़े जानकार लोगों का दावा है कि दो साल में ही यहां जमीन की कीमत में डेढ़ गुना बढ़ गई है।

    - लगातार कीमतों में इजाफा होने की वजह से अभी वहां निवेश करने पर आने वाले समय में बड़ा रिटर्न हासिल होगा। लोगों की जबर्दस्त डिमांड की वजह से राज्य के नामी बिल्डर अपनी योजनाओं में लोगों को कई तरह के ऑफर भी दे रहे हैं।

    - मोवा होते हुए विधानसभा रोड से जीरो प्वाइंट तक एरिया में शहर के नए पॉश इलाके डेवलप हो रहे हैं। इस सड़क पर रायपुर के सबसे ज्यादा दो दर्जन आवासीय प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। मोवा से शुरू हुआ यह एरिया एजुकेशन, कमर्शियल और रेसीडेंसी हब में बदल रहा है। इस नए पॉश इलाके में कई बड़े शॉपिंग मॉल, हॉस्पीटल, देश में अलग पहचान बनाने वाले स्कूल स्थापित हैं।

    - विधानसभा रोड में कई बायपास सड़कों से यह शहर के सभी बड़े वार्डों से सीधा जुड़ गया है। इसी सड़क से नया रायपुर, एयरपोर्ट, तेलीबांधा, भिलाई-दुर्ग समेत अनेक जगहों पर 15 से 20 मिनट में पहुंचा जा सकता है। यही वजह है कि यहां लोग लगातार जमीन, फ्लैट, बंगले और डुप्लेक्स की खरीदी कर रहे हैं।

    नया रायपुर से बढ़ रही शान और कीमत दोनों
    - विधानसभा के आवासीय योजनाओं में पहुंचने और वहां से नया रायपुर तक आने-जाने के लिए नए फ्लाइओवर और सड़क बनने की वजह से सभी जगहों की दूरी बेहद कम हो गई है। लोग आसानी से विधानसभा, नया रायपुर और शहर के वार्डों में आना-जाना कर सकते हैं।

    - पक्की फोर और सिक्सलेन सड़कों पर अभी लोगों को जाम में भी नहीं फंसना पड़ता है। यही वजह है कि यहां निवेश करने या रहने वाले लोगों को सभी तरह की सुविधाएं मिल रही हैं। किसी भी तरह की जरूरी चीजें या संस्थान विधानसभा रोड पर उपलब्ध हैं। वहां रहने वाले लोगों को जरूरत के किसी भी सामान के लिए शहर की ओर नहीं आना पड़ रहा है। इसलिए भी लोगों को विधानसभा रोड की आवासीय योजनाएं पसंद आ रही हैं।


    शिक्षा संस्थानों से बढ़ी शान
    - जीरो प्वाइंट विधानसभा रोड में स्थित डीपीएस और ज्ञान गंगा एजुकेशन जैसे बड़े शैक्षणिक संस्थानों की वजह से यह एरिया एजुकेशन हब के रूप में भी डेवलप हो रहा है। इसके साथ ही इस सड़क पर शॉपिंग मॉल दूसरी जरूरी सुविधाएं होने की वजह से हर साल यहां निवेश का आंकड़ा बढ़ रहा है। रियल इस्टेट कारोबारियों के अनुसार नई गाइडलाइन जारी होने से पहले यहां निवेश किया जाता है तो अगले साल निवेश करने वालों को बड़ा फायदा होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×