--Advertisement--

बच्ची को नोच खा रहे थे कुत्ते, महिला ने छुड़ाया लेकिन नहीं बच सकी मासूम

12 महीने की एक बच्ची को आधा दर्जन कुत्तों ने घेरकर नोच लिया बच्ची की मौत मौके पर ही हो गई।

Danik Bhaskar | Jan 21, 2018, 06:07 AM IST
कुत्तों का शिकार हुई 12 महीने की मासूम। कुत्तों का शिकार हुई 12 महीने की मासूम।

रायपुर. राजधानी के अनुपम नगर में 12 महीने की एक बच्ची को आधा दर्जन कुत्तों ने घेरकर नोच लिया बच्ची की मौत मौके पर ही हो गई।घटनास्थल सबसे पहले पहुंची महिला ने बताया कि, करीब सुबह 6 बजे उसने देखा कि कुत्तों का झुंडों में किसी चीज को नोच रहा है। पास जाकर देखा तो एक बच्चा पीठ के बल पड़ा हुआ है और कुत्ते उसे नोच रहे हैं। महिला ने बताई आंखों देखी...

- महिला ने बताया " सुबह के करीब 6 बजे थे। रोज की तरह मैं झाड़ू लगाने घर से बाहर निकली। देखा कुछ दूरी पर कुत्तों का झुंड किसी चीज को नोच रहा है। मैं पास पहुंची तो मेरे होश उड़ गए, क्योंकि एक बच्चा पीठ के बल पड़ा था और कुत्ते उसे नोच रहे थे। पास में ही उसका फटा हुआ स्वेटर पड़ा था और खून बिखरा हुआ था। शरीर का पिछला हिस्सा साबुत नहीं बचा था। "

- महिला ने बताया " यह देखकर अचानक मेरा शरीर कांपने लगा, मेरे रौंगटे खड़े हो गए। मैं कुछ समझ नहीं पा रही थी। औरत हूं... मैंने खुद को संभाला, तभी मेरी निगाह पास पड़ी एक लकड़ी पर पड़ी। मैंने आव देखा न ताव लकड़ी की ओर लपक पड़ी, उठाई और कुत्तों पर टूट पड़ी। '

- " मैंने बहुत प्रयास किए लेकिन कुत्ते नहीं भागे। मैं घर की तरफ लौटी और पति को बुलाने के लिए चिल्लाने लगी। मेरी आवाज सुनकर वो बाहर आए, मेरी आवाज पड़ोसियों ने भी सुन ली थी वो भी आ गए। फिर सभी ने मिलकर कुत्तों को भगाया। अचानक हमें बच्ची के हाथ में हलचल नजर आई। मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

महिला ने बताया " मुझे लगा उसमें अब भी जान है इसलिए उसका शरीर ठंड से कांप रहा है। तभी भीड़ में से किसी ने कहा बच्ची पास के ही घर में रहने वाले साहू परिवार की है। हम उनके घर की ओर दौड़े। उसकी मां को बुलाया। सुनते ही वह भी दौड़ी, गोद में बेटी को उठाकर वह दुलारने लगी। हमारे आंसू थम नहीं रहे थे, शरीर जड़ हो गया था।

- महिला ने बताया " पति ने 108 पर फोन कर एंबुलेंस को बुलाया लेकिन देर होने के डर से मकान मालिक की गाड़ी में बच्ची और मां को आंबेडकर अस्पताल भेजा। पिछले कुछ दिनों से यहां कुत्ते बढ़ गए हैं। अब तक कुत्तों ने किसी इंसान को नहीं काटा था, लेकिन इस घटना से सबको सकते में ला दिया है।"

बच्ची की पीठ को नोच कर खा गए मासूम। बच्ची की पीठ को नोच कर खा गए मासूम।
पुलिस को अपने बयान दर्ज कराती महिला। पुलिस को अपने बयान दर्ज कराती महिला।
सबसे पहले महिला ने देखा था बच्ची को । सबसे पहले महिला ने देखा था बच्ची को ।