Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Hailing In Durg Bhilai For One Hour

तेलंगाना में बना सिस्टम, दुर्ग-भिलाई में नमी बढ़ने से एक घंटे तेज बारिश के साथ गिरे ओले

दुर्ग-भिलाई व उससे लगे इलाके में नमी बढ़ने की वजह से क्लाइमेट बना और बारिश हुई। इसलिए बारिश के साथ ओले गिरे।

Bhaskar News | Last Modified - Apr 01, 2018, 07:13 AM IST

  • तेलंगाना में बना सिस्टम, दुर्ग-भिलाई में नमी बढ़ने से एक घंटे तेज बारिश के साथ गिरे ओले

    भिलाई. गर्मी से तप रहे छत्तीसगढ़ में शनिवार को दुर्ग-भिलाई में मौसम ने अचानक करवट ले ली। दोपहर 3 बजे के बाद तेज बारिश के साथ ओले गिरने लगे। ओलावृष्टि सबसे पहले दुर्ग में हुई, इसके बाद भिलाई के अन्य हिस्सों में। तेज हवा-तूफान के कारण कई पेड़ भी गिरे। दुर्ग में हुई बारिश से रायपुर की हवा में ठंडक घुल गई।

    राजधानी में दोपहर 3 बजे के बाद तेज आंधी चली। पारा शुक्रवार के मुकाबले तापमान 0.2 डिग्री कम रहा, यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है। सबसे ज्यादा तापमान बिलासपुर में 41.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। अन्य जगहों पर यह 36 से 39 डिग्री के बीच रहा।

    इसलिए बदला मौसम
    मौसम विज्ञानियों के अनुसार दोपहर 1 बजे तेलंगाना और साउथ छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार दिख रहे थे। दुर्ग-भिलाई व उससे लगे इलाके में नमी बढ़ने की वजह से क्लाइमेट बना और बारिश हुई। इसलिए बारिश के साथ ओले गिरे।

    प्रदेश के दक्षिणी भाग में कहीं-कहीं पर होगी हल्की बारिश
    लालपुर मौसम केंद्र के निदेशक डॉक्टर प्रकाश खरे ने बतााय कि प्रदेश के दक्षिणी भाग में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होगी। रायपुर में भी शाम-रात को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। शेष जगह मौसम शुष्क रहेगा।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×