Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Hit The Lottery And Fracked 70 Thousand Rupees

कॉलेज छात्रा को फोन पर 5 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया और ठगे 70 हजार रुपए

धरसींवा की 21 साल की कॉलेज छात्रा से एक ठग ने टेलीकॉम कंपनी का हवाला देकर 5 लाख की लॉटरी फंसने का झांसा दिया।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 04, 2017, 05:50 AM IST

  • कॉलेज छात्रा को फोन पर 5 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया और ठगे 70 हजार रुपए

    रायपुर।धरसींवा की 21 साल की कॉलेज छात्रा से एक ठग ने टेलीकॉम कंपनी का हवाला देकर 5 लाख की लॉटरी फंसने का झांसा दिया। लाटरी से खुश छात्रा ने ठग के हर कॉल पर चार किश्तों में एक खाते में कुल 70 हजार रुपए जमा कर दिए। उसके बाद ठग ने मोबाइल बंद कर दिया।

    छात्रा करती है टेलीकॉम कंपनी में जॉब

    - छात्रा टेलीकॉम कंपनी में गई और लॉटरी के बारे में पूछा। तब फर्जीवाड़ा का पता चला। उसने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

    - पुलिस के मुताबिक धरसींवा की 21 साल की छात्रा को 18 नवंबर से आइडिया कंपनी के नाम से फोन आया था। उसे बताया गया कि कंपनी में स्कीम चल रही है।

    - नंबर के आधार पर लॉटरी निकाली जा रही है। उनकी 5 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। छात्रा ठग की बातों में आ गई। फोन करने वाले ने बताया कि इसके लिए कुछ पैसे जमा करने होगे। प्रोसेस के बाद ही पैसे खाते में आ जाएंगे।
    - लॉटरी फंसने का छात्रा के पास मैसेज भी आया। उसे एक खाता नंबर मैसेज किया गया। उसमें पहले 15 हजार जमा करने के लिए कहा गया। इस तरह से अलग-अलग प्रोसेस और टैक्स के नाम पर उससे 70 हजार रुपए जमा करा लिए गए।

    - पैसे जमा होने के बाद ठग ने मोबाइल बंद कर दिया। उसके बाद छात्रा टेलीकॉम कंपनी के दफ्तर गई। तब कंपनी ने ऐसे किसी स्कीम नहीं चलने की जानकारी दी। उसके बाद छात्रा ने पुलिस में शिकायत की। इस मामले की जांच साइबर सेल को भेजा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×