--Advertisement--

कॉलेज छात्रा को फोन पर 5 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया और ठगे 70 हजार रुपए

धरसींवा की 21 साल की कॉलेज छात्रा से एक ठग ने टेलीकॉम कंपनी का हवाला देकर 5 लाख की लॉटरी फंसने का झांसा दिया।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 05:50 AM IST
Hit the lottery and fracked 70 thousand rupees

रायपुर। धरसींवा की 21 साल की कॉलेज छात्रा से एक ठग ने टेलीकॉम कंपनी का हवाला देकर 5 लाख की लॉटरी फंसने का झांसा दिया। लाटरी से खुश छात्रा ने ठग के हर कॉल पर चार किश्तों में एक खाते में कुल 70 हजार रुपए जमा कर दिए। उसके बाद ठग ने मोबाइल बंद कर दिया।

छात्रा करती है टेलीकॉम कंपनी में जॉब

- छात्रा टेलीकॉम कंपनी में गई और लॉटरी के बारे में पूछा। तब फर्जीवाड़ा का पता चला। उसने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

- पुलिस के मुताबिक धरसींवा की 21 साल की छात्रा को 18 नवंबर से आइडिया कंपनी के नाम से फोन आया था। उसे बताया गया कि कंपनी में स्कीम चल रही है।

- नंबर के आधार पर लॉटरी निकाली जा रही है। उनकी 5 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। छात्रा ठग की बातों में आ गई। फोन करने वाले ने बताया कि इसके लिए कुछ पैसे जमा करने होगे। प्रोसेस के बाद ही पैसे खाते में आ जाएंगे।
- लॉटरी फंसने का छात्रा के पास मैसेज भी आया। उसे एक खाता नंबर मैसेज किया गया। उसमें पहले 15 हजार जमा करने के लिए कहा गया। इस तरह से अलग-अलग प्रोसेस और टैक्स के नाम पर उससे 70 हजार रुपए जमा करा लिए गए।

- पैसे जमा होने के बाद ठग ने मोबाइल बंद कर दिया। उसके बाद छात्रा टेलीकॉम कंपनी के दफ्तर गई। तब कंपनी ने ऐसे किसी स्कीम नहीं चलने की जानकारी दी। उसके बाद छात्रा ने पुलिस में शिकायत की। इस मामले की जांच साइबर सेल को भेजा गया है।

X
Hit the lottery and fracked 70 thousand rupees
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..