Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Husband Asking Justice To Release Wife

लव मैरिज के बाद लड़की को मां-बाप ने बनाया बंधक, पति को भेजा जान के खतरे का खत

पति ने पत्नी को उसके परिजनों से छुड़ाने की गुहार पुलिस से लगाई।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 25, 2018, 08:23 AM IST

लव मैरिज के बाद लड़की को मां-बाप ने बनाया बंधक, पति को भेजा जान के खतरे का खत

कांकेर.प्रेम प्रसंग के बाद शादी के बंधन में बंधे पति ने पत्नी को उसके परिजनों द्वारा बंधक बनाने का आरोप लगाते छुड़ाने की गुहार पुलिस व समाज से लगाई है। पत्नी की जान को खतरा बताते उसके द्वारा भेजी गई चिट्टी भी शिकायत के साथ पुलिस व समाज को सौंपी गई है। पति के अनुसार साजिश कर उसकी पत्नी को परिजनों ने घर बुलाया और कैद कर लिया।


- पति अजय बंजारे पिता मंगलराम निवासी सोनतरा रायखेड़ा थाना खरोरा ने बताया डेढ़ साल पूर्व वह सड़क निर्माण कंपनी के साथ कांकेर पहुंचा था। यहां पंडरीपानी निवासी युवती प्रीति के साथ उसका परिचय हुआ जो बाद में प्रेेम प्रसंग में बदल गया। दोनों ने शादी कर ली तथा पत्नी को वह अपने घर सोनतरा ले गया। यहां दोनों खुशहाल जिंदगी बिता रहे थे।

- इधर युवती के घर वालों ने युवक के खिलाफ कांकेर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पति पत्नी के बयान के बाद दोनों को थाना से रवाना कर दिया गया था। शादी के 9 माह बाद कांकेर मेला के एक सप्ताह पूर्व युवती के परिजनों ने उसे फोन कर दोनों को मेला व उसके दस्तावेज ले जाने के नाम पर कांकेर बुलाया।

- दोनों कांकेर पहुंचे। इसके बाद दोनों को युवती के मामा के घर नवागढ़ ले गए जहां से पति को मारपीट कर भगा दिया गया और युवती को वहीं रोक लिया।

- इसके बाद पति पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने उसके आवेदन पर ध्यान नहीं दिया। उसने समाज के गुरूघासीदास सेवादार संघ से संपर्क कर शिकायत की। इसे लेकर एक बार फिर 23 जनवरी को संघ ने कांकेर पुलिस को आवेदन - सौंपा। युवक के अनुसार उसकी पत्नी को बंधक बना एक कमरे में बंद कर दिया गया है। घर से पैसा लाकर सामाजिक दंड भरने नहीं तो जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

इधर प्रेमी प्रेमिका सुरक्षा के लिए पहुंचे थाने
- प्रेम प्रसंग के एक अन्य मामले में पखांजूर का प्रेमी जोड़ा अपनी सुरक्षा के लिए कांकेर थाना पहुंच गया जबकि प्रेमिका के परिजन पखांजूर थाना पुत्री के गायब होने की शिकायत करने पहुंचे थे। पीवी 114 निवासी विश्वजीत समदार 22 वर्ष पिता रतन का पीवी 18 की युवती ममता दास से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

- दोनों ने 22 जनवरी को घर से भाग कर मंदिर में शादी कर ली। युवती के गायब होते ही उसके परिजन युवक के खिलाफ शिकायत लेकर थाना पहुंच गए। प्रेमी द्वारा पहले ही अनहोनी को भांपने के कारण वह प्रेमिका लेकर सीधे कांकेर पुलिस थाना पहुंच गया। इसके बाद दोनों थानों की पुलिस द्वारा दी गई समझाईश के बाद युवती के परिजन मान गए और पखांजूर बुला लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: love mairij ke baad ladki ko maan-baap ne banayaa bndhk, pti ko bhejaa jaan ke khtre ka kht
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×