Home | Chhatisgarh | Raipur | News | husband killed pregnant wife due to affair with another girl

प्रेग्नेंट पत्नी को मारकर लाश फंदे पर लटका रहा था पति, भाभी-बहन ने देख लिया

शादी के बाद भी पति का अफेयर, गर्भवती पत्नी को रास्ते से हटाने गला घोंटा।

Bhaskar News| Last Modified - Feb 07, 2018, 03:29 AM IST

1 of
husband killed pregnant wife due to affair with another girl
पति ने ले ली 5 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी डी. ममता की जान।

दुर्ग(छत्तीसगढ़).  यहां पर एक 5 महीने की प्रेग्नेंट महिला की उसके ही पति ने गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह लाश को रस्सी में बांधकर फंदे में टांग रहा था। ताकि लोगों को यह खुदकुशी लगे, लेकिन पत्नी के घरवालों ने उसे देख लिया। परिजनों के देखते ही आरोपी पति लाश को छत में ही छोड़कर भाग गया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में आरोपी को पांच घंटे बाद कादंबरी नगर से गिरफ्तार किया।

 

 

आरोपी पति का था दूसरी लड़की के साथ अफेयर

घटना दुर्ग के नयापारा में मंगलवार सुबह तकरीबन 5 बजे की है। आरोपी पति डी. याकूब अपनी पत्नी डी. ममता को मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करता था। वह पैसे और बुलेट की लगातार मांग कर रहा था। यही नहीं, आरोपी याकूब का दूसरी लड़की के साथ अफेयर था। जिसकी वजह से अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने वह दहेज के लिए दबाव बनाता था। 

रात 12 बजे पत्नी से मिलने ससुराल गया और कर दी हत्या

पुलिस ने बताया कि बीती रात आरोपी ने मृतका को फोन कर बताया कि वह उसे अपने साथ रखना चाहता है। यह भी कहा कि, वह रात 12 बजे आएगा। दरवाजा खोलकर रखना। इसके बारे में किसी को नहीं बताना। मृतका ने अपनी बहन और भाभी को इसके बारे में बता दिया। आरोपी जब रात साढ़े 12 बजे जब ससुराल आया तो ममता ने घर का दरवाजा खोला। उसके बाद दोनों घर के ऊपर बने छत पर चले गए। सुबह करीब पांच बजे आरोपी ने मृतका का गला घोंटकर उसकी हत्या कर उसे रस्सी से छत की खिड़की पर लगे लोहे की रॉड से बांधने की कोशिश कर रहा था। जिससे लोगों को लगे की मृतका परेशान थी। जिसकी वजह से उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

 

आरोपी ने देखा कि भाभी उसे देख लिया है 

आरोपी याकूब ने जब ममता का गला घोंटा तो ममता ने बीच-बचाव भी किया, लेकिन वह खुद को बचाने में नाकामयाब साबित हुई। दोनों छत में थे इसलिए नीचे में इसकी आवाज आई। जिसे ममता की भाभी ने सुन लिया। उन्होंने अनहोनी की आशंका समझ तुरंत ममता की बहन को उठाया। दोनों जब छत पर गए तो देखा कि घर का दरवाजा अंदर से बंद है। मृतका की भाभी और उसकी बहन ने खिड़की से झांककर अंदर देखा तो आरोपी मृतका की हत्या कर उसके गले में रस्सी बांधकर खिड़की के लोहे में लटकाने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान आरोपी ने जब देखा कि भाभी उसे देख लिया है तो वह मृतका के शव को छोड़कर फरार हो गया। मायके वालों ने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस थाने को देकर अपराध दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को धारा 304 बी, 201 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

 

1 साल पहले शादी, तब से दहेज के लिए बनाया दबाव

पुलिस के मुताबिक,  डी. याकूब की शादी एक साल पहले डी. ममता के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही आरोपी मृतका के ऊपर मायके से दहेज लाने के दबाव बनाता था। दहेज न देने पर उसे छोड़ने की धमकी दिया करता था। परेशान होकर मृतका ने इसकी जानकारी मायके वालों को दी। मायके पक्ष ने चार माह पहले एक सामाजिक बैठक बुलाई थी। बैठक में आरोपी द्वारा मृतका के परिजनों ने एक लाख रुपए दहेज के रुप में दिया था। उसके बाद आरोपी मृतका को तंग न करने का बात कबूल की, लेकिन वह दहेज के लिए प्रताड़ित करना बंद नहीं किया। जिससे वह परेशान होकर दो माह पहले अपने मायके में भाइयों के साथ आकर रह रहने लगी थी। 

 

चार महीने पहले ही मायके वालों ने आरोपी को एक लाख रुपए बैठक के बाद दिए थे

आरोपी की दूसरी लड़की के साथ शादी के पहले से ही किसी लड़की से अफेयर था। इस कारण आरोपी शादी के बाद से ही ममता को पसंद नहीं करता था। शादी के एक साल में ही मृतका करीब पांच बार अपना ससुराल छोड़कर मायके आ चुकी थी। पुलिस ने बताया कि मायके वालों ने आरोपी को चार महीने पहले ही एक लाख रुपए दिया था।

 

पीएम रिपोर्ट में खुलासा
आरोपी हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपी ने मृतका के साथ शारीरिक संबंध बनाया था या नहीं? इसका खुलासा पीएम रिपोर्ट आने के बाद होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी इस मामले में मृतका और आरोपी के घरवालों से भी पुलिस पूछताछ की जाएगी। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस में मृतका के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई।

 

 

husband killed pregnant wife due to affair with another girl
गला घोंटने के बाद डी. ममता की लाश को फंदे पर लटकाकर खुदकुशी का रंग देने की कोशिश की गई।
husband killed pregnant wife due to affair with another girl
आरोपी याकूब का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर था।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now