--Advertisement--

मौत से पहले सेल्फी लेकर FB पर किया पोस्ट, सुसाइड नोट में पत्नी को बताया जिम्मेदार

कमरे में पहुंचे बच्चे ने देखा कि उसके पापा की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही है।

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 12:45 AM IST
मृतक ने सुसाइड करने से पहले फं मृतक ने सुसाइड करने से पहले फं

जशपुरनगर(‌छत्तीसगढ़). एक प्राइवेट स्कूल के टीचर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसकी मौत के बारे में पता तब चला जब सोमवार की सुबह उसका 9 साल का बेटा उसे नए साल की विश करने उसके कमरे में गया। बच्चे ने देखा कि उसके पापा की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही है। मरने के पहले मृतक ने डायरी के पन्ने पर सुसाइड नोट लिखा फिर फंदे समेत अपनी सेल्फी लेकर उसे फेसबुक पर पोस्ट कर भी किया। सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत के लिए सीधे तौर पर अपनी पत्नी को जिम्मेदार बताया है।

बच्चे के रोने की आवाज सुनकर पहुंचे लोग

- तुमला थाना इलाके में रहने वाला 35 साल का तपेश्वर चक्रेश बीते कई सालों से जशपुर में महावीर दिगंबर जैन स्कूल में बतौर टीचर पोस्टेड था। वह दरबारी टोली में एक किराए के मकान में रहता था।

- बताया जा रहा है कि आपसी विवाद की वजह से उसकी पत्नी अलग रहा करती थी। इस बारे में काेर्ट में भी मामला चल रहा है। विवाद की वजह से पत्नी और उसका बेटा उससे अलग रहते थे। बीते करीब चार-पांच दिनों से उसका बेटा उसके साथ रह था।

- 1 जनवरी की सुबह जब उसका बेटा दिनेश अपने पापा को नए साल की बधाई देने के लिए उनके कमरे में गया, तो वहां तपेश्वर की लाश फंदे में झूल रही थी। यह देखकर वह घर से बाहर निकलकर जोर-जोर से रोने लगा।

- मकान मालिक और पड़ोसियों ने जब उसके रोने की आवाज सुनकर उसके घर के अंदर जा कर देखा, तो कमरे में फांसी के फंदे में तपेश्वर की झूलती हुई लाश मिली।
- मामले की खबर तुरंत पुलिस और परिजनों को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के दौरान मौका-ए-वारदात से एक डायरी में तीन पन्ने का सुसाइड नोट बरामद किया है।

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

- खुदकुशी करने के पहले तपेश्वर के लिखे सुसाइड नोट में लिखा कि वह अपनी पत्नी से परेशान था। पत्नी उस पर नाजायज रिश्ते होने का शक करती थी और मां-बाप के साथ रहने नहीं देती थी। उसने यह भी लिखा कि मौत के बाद बच्चे को उसकी पत्नी को न सौंपकर उसके मां-बाप को सौंपा जाए।

बेटे के साथ ही रस्सी खरीदने गया था बाजार
बताया जाता है कि तपेश्वा ने खुदकुशी का इरादा पहले ही बना लिया था। घटना से एक-दो दिन पहले उसने अपने बेटे के साथ बाजार जाकर रस्सी भी खरीदी थी। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

X
मृतक ने सुसाइड करने से पहले फंमृतक ने सुसाइड करने से पहले फं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..